उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मऊ में निकाली गई राम जन्मभूमि शोभा यात्रा

By

Published : Jan 8, 2021, 2:24 PM IST

यूपी के मऊ में राम जन्मभूमि निधि समर्पण अभियान का केंद्रीय कार्यालय शुरू किया गया है. इसका उद्घाटन संतों और साधुओं ने किया. साथ ही नगर क्षेत्र के नागरिकों ने शोभायात्रा निकाली.

संतों और साधुओं द्वारा किया गया उद्घाटन
संतों और साधुओं द्वारा किया गया उद्घाटन

मऊ :जिले में राष्ट्रीय सेवक संघ के तत्वावधान में शुक्रवार को श्री राम जन्मभूमि निधि समर्पण अभियान को गति देने के लिए केंद्रीय कार्यालय का उद्घाटन हुआ. यह उद्घाटन संतों और साधुओं ने किया. साथ ही सहादतपुरा से एक विशाल शोभायात्रा भी निकली गई. इस शोभायात्रा में नगर क्षेत्र के नागरिकों के साथ घोसी के विधायक विजय राजभर व भाजपा जिलाध्यक्ष के साथ कई अन्य पदाधिकारी सम्मिलित हुए.

कारसेवक सम्मानित
कार्यालय का उद्घाटन करने के बाद 1992 और उसके पूर्व अयोध्या में मंदिर निर्माण में भूमिका निभाने वाले कारसेवकों को सम्मानित किया गया. वहीं भगवान राम की भव्य झांकी में साधु-संत भी सम्मिलित हुए. इस शोभायात्रा में मुख्य आकर्षण का केंद्र खड़ाऊ रहा. कारसेवकों ने सर पर खड़ाऊ रखकर शोभायात्रा में भाग लिया.

हम लोग भाग्यशाली
इस दौरान भाजपा जिला अध्यक्ष प्रवीण गुप्ता ने कहा कि हम लोग बहुत भाग्यशाली हैं कि हमें अपने जीवन काल में मंदिर का निर्माण देखने को मिल रहा है. आज यह शोभायात्रा आरएसएस के माध्यम से निकाली गई है. इस यात्रा में सभी लोग शामिल होकर अपनी भागीदारी प्रदान कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details