उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

घंटों मशक्कत के बाद भी जिला प्रशासन नहीं सीज कर पाया सरकारी जमीन पर बना भवन

मऊ में नरई बांध स्थित प्रतिष्ठित डायग्नोस्टिक सेंटर के नवनिर्मित भवन के उद्घाटन के दौरान जिला प्रशासन पुलिस के साथ पहुंचा. जिला प्रशासन ने संस्थान के संचालक से कहा कि निर्माणाधीन बिल्डिंग सरकारी जमीन पर है. ऐसे में ये भवन सील किया जाएगा.

By

Published : Feb 17, 2021, 12:28 AM IST

mau
सरकारी जमीन पर कब्जा

मऊ :जिले के नरई बांध स्थित प्रतिष्ठित डायग्नोस्टिक सेंटर के नवनिर्मित भवन के उद्घाटन के दौरान जिला प्रशासन पुलिस के साथ पहुंचा. जिला प्रशासन ने संस्थान के संचालक से कहा कि निर्माणाधीन बिल्डिंग सरकारी जमीन पर है. ऐसे में ये भवन सील किया जाएगा. इसकी सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे वकीलों और जिले के प्रशासनिक अधिकारियों में घंटों बहस हुई.

जिला प्रशासन नहीं सीज कर पाया सरकारी जमीन पर बना भवन

डायग्ननोस्टिक सेंटर के नवनिर्मित भवन पर कार्रवाई
जिला प्रशासन अवैध रूप से निर्माण भवनों को रेखांकित करके कार्रवाई कर रहा है. इसी के तहत गुप्ता डायग्नोस्टिक सेंटर के नवनिर्मित भवन पर भी प्रशासन की टीम पुलिस बल के साथ कार्रवाई करने पहुंची थी. मंगलवार को नए भवन का उद्घाटन कार्यक्रम चल रहा था. इसी दौरान जिला प्रशासन की टीम पहुंची, तो पूरे जश्न के माहौल का रंग फीका पड़ गया. मौके पर पहुंचे तहसीलदार संजीव यादव ने बताया कि ये भवन भीटे के जमीन पर बना है, जो अवैध है.

भवन को नहीं सीज कर सका प्रशासन
नवनिर्मित भवन सरकारी जमीन पर होने का हवाला देकर जिला प्रशासन प्रयास करता रहा कि बिल्डिंग को सीज कर दिया जाए, लेकिन दर्जनों की संख्या में वकीलों की बहस के आगे जिला प्रशासन टीम लाचार दिखी. हालांकि जिला प्रशासन ने अस्पताल के संचालक पीएल गुप्ता से यथा स्थिति प्रमाण पत्र लिया और चेतावनी दी कि यहां पर कोई नया काम नहीं होगा और ना ही कोई व्यवसायिक क्रियान्वयन किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details