उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मऊ: रेलवे ट्रैक काटने वाला सिरफिरा शख्स गिरफ्तार

By

Published : Jan 3, 2020, 11:56 PM IST

उत्तर प्रदेश के मऊ में 2 इंच रेलवे ट्रैक काटने वाला सिरफिरा शख्स गिरफ्तार कर लिया गया है. युवक ने गुरुवार को रेलवे ट्रैक के पास पत्र छोड़ा था, जिसमें लिखा था कि यदि उसकी डिमांड दो दिनों के अंदर पूरी नहीं की गई तो वह बड़ी तबाही मचा देगा.

etv bharat
मीडिया से बातचीत करते पुलिस अधीक्षक

मऊ: जिले में 2 जनवरी को एक सिरफिरे आशिक ने अपनी मांगे पूरी कराने के लिए रेल की पटरी को गैस कटर से 2 इंच काट दिया था. आरोपी युवक को पुलिस ने शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया. साथ ही पुलिस का कहना है कि रेलवे ट्रैक काटने का उपकरण देने वालों पर भी मुकदमा दर्ज किया जाएगा.

मीडिया से बातचीत करते पुलिस अधीक्षक.

युवक ने रेलवे ट्रैक को गैस कटर से काटा
मामला हलधरपुर थाना क्षेत्र के रतनपुरा रेलवे स्टेशन के पूर्वी छोर स्थित धर्मागढ़ पूरा गांव के पास रेलवे ट्रैक का है. आरोपी युवक ने रेलवे ट्रैक पर एक पत्र छोड़ा था, जिसमें तीन मांगें लिखी थीं. पत्र में युवक ने लिखा था कि मांगें दो दिनों में नहीं पूरी की गईं तो बड़ा हादसा होगा.

प्रेम प्रसंग के चलते युवक ने रचा षड्यंत्र
पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने बताया कि यूट्यूब के माध्यम से आरोपी युवक ने रेल की पटरी को काटा था. आरोपी युवक अपने गांव की ही एक लड़की से करीब 6 वर्ष से प्रेम करता था, लेकिन 24 दिसंबर को उक्त लड़की गांव के दूसरे लड़के के साथ चली गई थी, जिससे वह काफी परेशान होकर लड़की को वापस हासिल करने के लिए इतनी बड़ी कार्ययोजना बनाई और षड्यंत्र रचा.

उपकरण देने वालों पर भी होगी मुकदमा
आरोपी का उद्देश्य लड़की के प्रेमी को फंसाना था ताकि दूसरा युवक पुलिस की गिरफ्त में आ जाए और आरोपी युवक की प्रेमिका उसके पास वापस आ जाए. घटना में इस्तेमाल गैस सिलेंडर और अन्य उपकरण भी बरामद किया गया है. साथ ही सिलेंडर देने वालों पर 20 बी के तहत मुकदमा दर्ज कर शीघ्र गिरफ्तारी की जाएगी. साथ ही दो स्थानीय लोगों को 26 जनवरी को पुलिस अधीक्षक सम्मानित करेंगे, जिन्होंने पुलिस को इस बड़ी घटना की सूचना दी.

इसे भी पढ़ें:- मऊ: सिरफिरे ने रेलवे ट्रैक काटकर दी धमकी, 'मेरी बीवी को ले जाओ और 50 करोड़ दे जाओ'

ABOUT THE AUTHOR

...view details