उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मुख्तार अंसारी की अवैध FCI गोदाम पर प्रशासन की कार्रवाई

यूपी के मऊ में पुलिस ने एक बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने जिले में स्थित मुख्तार अंसारी की पत्नी के नाम पर बनी एफसीआई गोदाम को सील कर दिया है. अवैध जमीन की कीमत लगभग 3 करोड़ 26 लाख रुपये बताई जा रही है.

By

Published : Nov 13, 2020, 7:12 PM IST

एफसीआई गोदाम को किया गया सील.
एफसीआई गोदाम को किया गया सील.

मऊ:जिले के दक्षिण टोला थाना क्षेत्र के रैनी गांव में बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी की पत्नी के नाम से स्थित एफसीआई गोदाम को जिला मजिस्ट्रेट के आदेश पर जब्तीकरण की कार्रवाई प्रशासन द्वारा की गई. लगभग 19 बीघे में अवैध निर्मित गोदान की कीमत 3 करोड़ 26 लाख है.

एफसीआई गोदाम को किया गया सील.

जानें पूरा मामला
विकास कंस्ट्रक्शन के नाम से चल रही फर्म मुख्तार अंसारी की पत्नी अफशा अंसारी व उनके साले द्वारा संचालित की जा रही थी. उसी फर्म के द्वारा एफसीआई से अनुबंध था. किराये के रूप में लगभग एक करोड़ 80 लाख रुपये सालाना मुख्तार अंसारी व उनकी पत्नी और साले के पास जाता था. गाजीपुर जनपद में अफशा अंसारी के विरुद्ध गैंगस्टर एक्ट की भी कार्रवाई की गई है.

गाजीपुर जिला प्रशासन ने मऊ जिला प्रशासन को सूचित कर उक्त संपत्ति को गैंगस्टर एक्ट 14 (1) के तहत पूरे गोदाम के जब्तीकरण की कार्रवाई के लिए लिखित सूचना भेजी थी. आज गुरुवार को एसडीएम सदर व भारी पुलिस बल के साथ जब्तीकरण की कार्रवाई की गई.

उत्तर प्रदेश सरकार को मिलेगा किराया
उक्त विषय में एसडीएम सदर निरंकार सिंह ने बताया कि जमीन जो विकास कंस्ट्रक्शन के नाम से लिया गया था, जिसमें लगभग 19 गाटा है. तीन लाख 26 हजार के रेट से 15 बीघा, लगभग 3 करोड़ 26 लाख की संपत्ति को जप्त कर नए अनुबंध के तहत अब इसका किराया सालाना लगभग एक करोड़ 80 लाख अब उत्तर प्रदेश सरकार को मिलेगा. इस जब्तीकरण की कार्रवाई से उत्तर प्रदेश सरकार को मऊ जनपद से सालाना 1 करोड़ 80 लाख रुपये का आय का स्रोत बढ़ेगा, जो कि विकास के काम में लगेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details