उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मऊ: लॉकडाउन के दौरान बच्चे के इलाज के लिए भटक रही मां

मऊ जिले में लॉकडाउन के चलते पिछले दस दिन एक महिला अपने बच्चे के इलाज के लिए दर दर भटक रही थी. गुरुवार को महिला कोतवाली पुलिस न्याय के लिए पहुंची तो पुलिस ने बच्चे के बेहतर इलाज का आश्वासन दिया.

By

Published : Apr 16, 2020, 9:10 PM IST

mau police
लॉकडाउन के दौरान बच्चे के इलाज के लिए भटक रही मां

मऊ: जिले में घोसी कोतवाली के माउरबोझ गांव की रहने वाली एक महिला लॉकडाउन के दौरान पिछले 10 दिनों से अपने बच्चे के बेहतर इलाज के लिए पैदल ही भटक रही है. गुरुवार को महिला ने पुलिस से न्याय और बच्चे के बेहतर इलाज की गुहार लगाई. पुलिस ने महिला के बच्चे को जिला मुख्यालय स्थित एक चिकित्सक के यहां भर्ती कराया.

बच्चे के इलाज के लिए भटक रही मां
महिला इन्दू देवी ने बताया कि उन्होंने दस दिन पूर्व क्षेत्र के रघौली बाजार स्थित डॉ. आरके यादव के राधिका मेडिकल हॉस्पिटल में अपने बच्चे को इलाज के लिए भर्ती कराया था. बाद में बच्चे के शरीर में सूजन के साथ ही तमाम प्रकार की दिक्कतें आनी शुरू हो गईं. अभी वह किसी अन्य डॉक्टर की तलाश कर रही हैं, लेकिन लॉकडाउन के दौरान उन्हें चिकित्सक नहीं मिल रहे हैं.

महिला ने पुलिस से लगाई गुहार
गुरुवार को इन्दू देवी जिला मुख्यालय स्थित महिला जिला अस्पताल गईं, लेकिन वहां पर भी किसी बाल रोग विशेषज्ञ के नहीं होने के कारण बच्चे को बीएचयू के लिए रेफर किया जाने लगा. इसके बाद महिला ने घोसी कोतवाली पहुंच कर दोषी डॉक्टर के खिलाफ कार्रवाई करने और बच्चे के बेहतर इलाज के लिए न्याय की गुहार लगाई.

पुलिस ने महिला को दिया आश्वासन
कोतवाल सचितानन्द यादव ने सीएमएस सतीश चन्द्र सिंह से फोन पर वार्ता कर महिला को चिकित्सक के पास भेजवाया. साथ ही दोषी डॉ. आरके यादव की डिग्री और हॉस्पिटल के लाइसेन्स की जांच पड़ताल शुरु कर दी. पुलिस ने महिला को आश्वसन दिया कि दोषी पाए जाने पर डॉक्टर के खिलाफ कानूनी कार्रवाई होगी. साथ ही बच्चे को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details