उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

छात्रा को डांटने पर अभिभावक ने अध्यापक पीटा

By

Published : Mar 18, 2021, 5:47 PM IST

यूपी के मऊ में सवाल का जवाब न देने पर अध्यापक द्वारा छात्रा को डांटने और पीटने का मामला सामने आया है. वहीं छात्रा की पिटाई से नाराज अभिभावक ने अध्यापक की गेट पर जमकर पिटाई कर दी. इस संबंध में पुलिस ने दोनों पक्षों को सुना.

डीएवी इंटर कॉलेज मऊ
डीएवी इंटर कॉलेज मऊ

मऊः शहर कोतवाली थाना क्षेत्र के डीएवी इंटर कॉलेज में बुधवार को विद्यालय के मुख्य द्वार से अंदर जाते समय पहले से खड़े अभिभावकों ने एक शिक्षक की पिटाई कर दी. अभिभावकों का आरोप था कि मंगलवार को शिक्षक ने छात्रा को सामाजिक विज्ञान की कक्षा में आपत्तिजनक भाषा का प्रयोग कर अपमानित कर पीटा था. शिक्षक और छात्रा की तहरीर पर कोतवाली में मुकदमा दर्ज हो गया है.

प्रश्न का जवाब न देने पर अध्यापक ने डांटा
नौवीं में पढ़ने वाली छात्रा ने आरोप लगाया है कि मंगलवार को सामाजिक विषय पढ़ाते समय विषय के शिक्षक से एक प्रश्न पूछा था. जवाब न दे पाने पर झल्लाते हुए शिक्षक ने आपत्तिजनक शब्दों का प्रयोग किया. छात्रा ने घर पहुंचने के बाद जब कक्षा में हुई घटना के बाबत घरवालों को बताया तो घरवाले आग बबूला हो गए. दूसरे दिन अभिभावक चार पहिया गाड़ी से विद्यालय खुलने के समय ही इंटर कॉलेज पर पहुंच गए.

अभिभावकों ने पीटा शिक्षक
शिक्षक का आरोप है कि जैसे ही वह कॉलेज गेट के अंदर प्रवेश करने जा रहे थे तभी कुछ लोगों ने उनके साथ हाथापाई की और उन्हें पीटा. संबंधित इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य ने छात्रा को अपमानित करने या उसके साथ मारपीट या अभद्र भाषा के इस्तेमाल से इनकार किया. विद्यालय पहुंचकर पुलिस मामले की तफ्तीश में जुट गई है. दोनों पक्षों को थाने ले आई.

यह भी पढ़ेंः लखनऊः पुलिस के सामने दबंग महिलाओं ने की टीचर की पिटाई, वीडियो वायरल

छात्रा ने बताया कि प्रश्न पूछने के बाद शिक्षक आग बबूला हो गए और अपशब्दों का प्रयोग कर पिटाई करने लगे. शिक्षक अनिल तिवारी ने बताया कि सुबह गेट में घुसते समय ही छात्रा के अभिभावकों ने बेरहमी से पीटा है और शर्ट फाड़ दी है, जिससे उसे कई जगह चोटें भी आई हैं. उन्होंने कहा कि छात्रा बेबुनियाद आरोप लगा रही है. इस विद्यालय में इसके पूर्व भी कई बार शिक्षकों के खिलाफ थाने में मुकदमे दर्ज हो चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details