उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मऊ में कोरोना का एक और मरीज मिला

By

Published : May 14, 2020, 7:39 PM IST

Updated : May 14, 2020, 8:05 PM IST

मऊ में कोरोना के एक और मरीज की पुष्टि हुई है. कोरोना का यह मरीज मुंबई से वापस आया है. जिसके बाद हॉटस्पॉट क्षेत्रों में रैंडम सैम्पलिंग और हर एक व्यक्ति की थर्मल स्क्रीनिंग कराई जा रही है.

mau district magistrate
डीएम ने मास्क और आरोग्य सेतु ऐप अनिवार्य कर दिया है

मऊ: जिले में रानीपुर ब्लॉक क्षेत्र का एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाया गया है. जिसके बाद पूरे इलाके को हॉटस्पॉट घोषित कर सील कर दिया गया है. जिलाधिकारी ज्ञान प्रकाश त्रिपाठी ने बताया कि कोरोना संक्रमित व्यक्ति मुंबई से ट्रक से लालगंज आया और वहां से ऑटो रिक्शा किराए पर लेकर परिवार के साथ अपने गांव आया था.

गांव में आने के बाद उसका स्वास्थ्य केंद्र पर परीक्षण कराया गया. जहां से उसका सैंपल जांच के लिए गोरखपुर भेजा गया था. जिसकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है. इसके बाद कोरोना मरीज के परिवार के 16 सदस्यों और घर में काम करने वाली नौकरानी समेत 17 लोगों को फैसिलिटी आइसोलेशन में रखा गया है.

इसके अलावा कोपागंज क्षेत्र में एक युवक कोरोना पॉजिटिव मिला था, जिसकी दूसरी रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है और वह इस समय होम क्वारंटीन है.

मास्क और आरोग्य सेतु ऐप अनिवार्य

उधर, जिले में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए जिलाधिकारी ने घर से बाहर निकलने वाले हर व्यक्ति के लिए मास्क और आरोग्य सेतु ऐप अनिवार्य कर दिया है. डीएम ने कहा कि, अगर कोई बिना मास्क लगाए पाया जाता है तो उस पर 500 रुपये का जुर्माना लगेगा साथ ही उसे एक हफ्ते तक क्वारंटीन होना पड़ेगा. इसके साथ ही जिले में स्मार्ट फोन रखने वाले हर व्यक्ति के लिए आरोग्य सेतु ऐप अनिवार्य कर दिया गया है. बिना आरोग्य सेतु ऐप के घर से बाहर निकलने पर भी 500 रुपये जुर्माना और सात दिन क्वारंटीन सेंटर में रखा जाएगा. साथ ही ऐसे लोगों से क्वारंटीन सेंटर में साफ-सफाई भी करायी जाएगी.

Last Updated : May 14, 2020, 8:05 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details