उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मऊ: डॉक्टरों की लापरवाही से नवजात बच्चे की मौत, मां की हालत गंभीर

उत्तर प्रदेश के मऊ जिले में डॉक्टरों की लापरवाही से एक प्रसूता महिला के नवजात बच्चे की मौत हो गई. इसके बाद डॉक्टरों ने महिला को अस्पताल से बाहर निकाल दिया, जिसके बाद परिजनों ने जमकर हंगामा किया. महिला की हालत गंभीर बनी हुई है.

By

Published : Sep 18, 2020, 8:10 PM IST

new born child died in mau
मऊ में डॉक्टरों की लापरवाही से नवजात बच्चे की मौत

मऊ:जिले के कोपागंज थाना क्षेत्र के कस्बा बाजार में स्थित आरआर हॉस्पिटल में एक प्रसूता महिला के नवजात बच्चे की मौत प्रसव के दौरान हो गई. बच्चे की मौत के बाद महिला की हालत गंभीर हो गई, जिसे देख डॉक्टर ने महिला को हॉस्पिटल से बाहर निकाल दिया. इस पर परिजनों ने जमकर हंगामा किया.

डॉक्टरों की लापरवाही से नवजात बच्चे की मौत

कोपागंज थाना क्षेत्र के मुंगमास गांव के रहने वाले लालाजी अपनी बहू को प्रसव पीड़ा होने के बाद कोपागंज के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया. परिजनों के मुताबिक महिला को आशा बहू समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से निकाल कर आरआर प्राइवेट हॉस्पिटल में लाकर भर्ती करा दिया, जहां इलाज के दौरान बीएमएस डॉक्टर एके सिंह ने प्रसव कराया, लेकिन नवजात बच्चे की मौत हो गई. महिला की हालत गंभीर होने पर उसको हॉस्पिटल से निकाल दिया गया.

परिजन बेहतर इलाज के लिए पीड़िता को जिला हॉस्पिटल ले गए और मामले की थाने में तहरीर दी. परिजनों ने डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप लगाया है.

मामला संज्ञान में आया है. जांच की जा रही है. जांच के बाद हॉस्पिटल पर कार्रवाई की जाएगी.

-धनंजय मिश्रा, सीओ घोसी

ABOUT THE AUTHOR

...view details