उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मऊ: सरकारी योजनाओं में धांधली की शिकायत पर मंत्री ने दिए सख्त निर्देश

उत्तर प्रदेश के मऊ जिले में जनसंघ के संस्थापक श्यामाप्रसाद मुखर्जी के 118वीं जन्मतिथि पर बीजेपी द्वारा सदस्यता अभियान चलाया गया. इस दौरान प्रभारी मंत्री नंद गोपाल गुप्ता ने पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की व लोगों की समस्याएं भी सुनीं.

By

Published : Jul 7, 2019, 10:08 AM IST

मऊ.

मऊ:शनिवार को देश भर में भाजपा द्वारा जनसंघ के संस्थापक श्यामाप्रसाद मुखर्जी के 118वीं जन्मतिथि पर सदस्यता अभियान चलाया गया. पीएम मोदी ने वाराणसी के दीनदयाल हस्तकला संकुल में इस कार्यक्रम की शुरूआत की. वहीं यूपी के जनपद मऊ में प्रभारी मंत्री नंद गोपाल गुप्ता ने भाजपा के देशव्यापी सदस्यता अभियान में हिस्सा लिया. जिसके बाद उन्होंने पंचायत भवन के डाक बंगले में पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की व लोगों की समस्याएं भी सुनीं.

मीडिया से बातचीत करते प्रभारी मंत्री नंद गोपाल गुप्ता.
  • प्रभारी मंत्री ने जिले के आलाधिकारियों के साथ देर शाम तक कलेक्ट्रेट सभागार में समीक्षा बैठक भी की.
  • इस दौरान उन्होंने मनरेगा, शौचालय व पीएम आवास योजना में मिल रही धांधली की शिकायतों पर जांच और कार्रवाई के सख्त निर्देश दिए.
  • नन्द गोपाल गुप्ता ने अधिकारियों को भाजपा पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं की बात सुनकर नियमानुसार कार्रवाई करने के निर्देश भी दिए.
  • प्रभारी मंत्री को मनरेगा में बाल मजदूरों से काम कराने और फर्जी जॉब कार्ड बनाने की शिकायतें मिली थीं.
  • रोडवेज के पास नगर पालिका ईओ द्वारा चलाए गए अतिक्रमण हटाने के अभियान के दौरान एक 50 वर्ष पुरानी दुकान को तोड़े जाने पर प्रभारी मंत्री ने ईओ संजय कुमार मिश्रा को जमकर फटकार लगाई.
  • उन्होंने बैठक के दौरान ईओ से कहा कि किसी पार्टी की नीयत या दबाव से कार्रवाई न करें.
  • प्रभारी मंत्री ने रतनपुरा के बुढ़वा बाबा मंदिर में हुई चोरी के संदर्भ में एसपी को जल्द खुलासा और गिरफ्तारी करने का निर्देश दिया.

जितने पत्र लिखे गए थे उन सभी पर समीक्षा बैठक हुई. ज्यादातर मामलों में निस्तारण सही पाए गए. वहीं कुछ पर कोर्ट के स्थगनादेश की वजह से काम नहीं हो पाया. जिस पर अब कार्रवाई के निर्देश दिये गए हैं. शौचालय और पीएम आवास योजना को लेकर धांधली की शिकायतें थीं जिस पर पहले जांच में लीपापोती की गई थी. लेकिन यहां के डीएम ने उसे संज्ञान में लिया है और जांच की प्रक्रिया चल रही है. जांच की रिपोर्ट आने के बाद कठोर कार्रवाई की जाएगी.
नंद गोपाल गुप्ता, प्रभारी मंत्री

ABOUT THE AUTHOR

...view details