उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मऊ: छात्रों की 50 प्रतिशत फीस माफ, शिक्षकों को मिलेगा पूरा वेतन

उत्तर प्रदेश के मऊ जिले में लॉकडाउन के चलते प्राइवेट स्कूलों ने अपने छात्रों की तीन महीनों की 50 प्रतिशत फीस माफ कर दी है. साथ ही शिक्षकों और कर्मचारियों को 3 माह का वेतन देने का आश्वासन दिया है.

By

Published : May 4, 2020, 10:22 PM IST

mau news
स्कूल प्रबंधकों ने विधायक विजय राजभर को सौंपा निर्णय पत्र

मऊ: जिले में कोरोना वायरस के कारण जारी लॉकडाउन के दौरान प्राइवेट स्कूलों ने छात्रों और स्कूल में कार्यरत शिक्षकों और कर्मचारियों को बड़ी राहत दी है. दरअसल, जिले के प्राइवेट स्कूलों ने छात्रों को फीस में 50 प्रतिशत की छूट व शिक्षकों और कर्मचारियों को पूरा वेतन देने का आश्वासन दिया है. डीएम ज्ञान प्रकाश त्रिपाठी ने जिले के सभी प्राइवेट स्कूलों को अभिभावकों और छात्रों पर फीस के लिए कोई दबाव नहीं डालने के सख्त निर्देश दिए थे.

स्कूल प्रबंधकों ने विधायक विजय राजभर को सौंपा निर्णय पत्र

जिले में डान वास्को स्कूल की दो शाखा व विद्यापीठ पब्लिक स्कूल ने छात्रों के तीन माह (अप्रैल, मई और जून) की 50 प्रतिशत फीस माफ भी कर दी है. इन स्कूलों के प्रबंधकों ने घोसी के विधायक विजय राजभर को निर्णय का लिखित पत्र सौंपा है. बीजेपी विधायक विजय राजभर ने बताया कि जिला प्रशासन के निर्देशों का पालन करते हुए डान वास्को स्कूल कसारा, डान वास्को स्कूल दशई पोखरा और विद्यापीठ पब्लिक स्कूल सरवा के प्रबंधक डब्लू राय और पदमेश तिवारी ने लगभग 2700 छात्रों-छात्राओं की तीन महीनों की 50 प्रतिशत फीस माफ कर दी है.

वहीं, विद्यालय निदेशक आनन्द कुमार ने बताया कि बच्चों के फीस माफ करने के साथ-साथ सभी शिक्षकों और कर्मचारियों को अप्रैल, मई और जून माह के वेतन का भुगतान करने का आश्वासन दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details