उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मऊः शौचालय न बनने पर डीएम ने एडीओ पंचायत को लगाई फटकार

By

Published : Jun 6, 2020, 7:24 PM IST

मऊ जिले में शनिवार को डीएम ज्ञान प्रकाश त्रिपाठी ने जिले के सभी अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की. इस दौरान लापरवाही बरत रहे अधिकारियों को कड़ी फटकार लगाई.

समीक्षा बैठक
समीक्षा बैठक

मऊः जिला कलेक्ट्रेट सभागार में शनिवार को डीएम ज्ञान प्रकाश त्रिपाठी की अध्यक्षता में जिले के सभी खंड विकास अधिकारी, खंड शिक्षा अधिकारी और सहायक विकास अधिकारी पंचायत की समीक्षा बैठक की गई. बैठक के दौरान शौचालय न बनाने पर डीएम ने एडीओ पंचायत को कड़ी फटकार लगाई.

इस दौरान जिलाधिकारी ने सभी को स्कूल कायाकल्प पर काम कराने के निर्देश दिए. वहीं डीएम ने गुणवत्तापूर्ण तरीके जून माह तक हर हाल में स्कूल कायाकल्प के कार्य को पूर्ण हो जाने के निर्देश दिये. जिलाधिकारी ने गांव में बन रहे एलओबी शौचालयों की भी समीक्षा की, जिसमें विकास खंड में सबसे खराब प्रगति वाले सचिवों को तत्काल रिपोर्ट के आधार पर चिह्नित किया गया.

कई गांव से संज्ञान में आया है कि सचिव गांव में नहीं जाते, ऐसे सचिवों को चिह्नित कर तत्काल चेतावनी देते हुए काम करने के निर्दश दिए गए. पीएफएमएस के लिए एलओबी शौचालय का डाटा, आधार कार्ड, खाता नंबर सहित उपलब्ध न कराने वाले सचिव को चिह्नित कर मुख्य विकास अधिकारी के समक्ष प्रस्तुत करने के निर्देश दिए गए. डीएम ने खंड विकास अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि वह अपने स्तर से स्वयं प्रतिदिन समीक्षा करें और लापरवाही करने वाले सचिवों के खिलाफ कार्रवाई कर अवगत कराएं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details