उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मऊ CMO की अपील, कोरोना मरीजों का बढ़ाएं हौसला

By

Published : May 11, 2020, 2:37 PM IST

यूपी के मऊ सीएमओ डॉ. सतीशचन्द्र सिंह ने जनपद वासियों से अपील की है कि हमें कोरोना महामारी के वक्त एक-दूसरे के साथ खड़े रहना है. साथ ही कोविड-19 संक्रमित से घृणा नहीं, बल्कि उसे साहस देने की जरूरत है.

lockdown in mau
सीएमओ ने कोरोना वायरस को लेकर लोगों से अपील की.

मऊ: कोरोना (कोविड-19) के खिलाफ चल रही जंग और लॉकडाउन के बीच मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. सतीशचन्द्र सिंह ने जनपद के लोगों से एक मार्मिक अपील की है. उन्होंने कहा कि महामारी की विषम परिस्थिति के बीच ही असल में धैर्य और संयम की परीक्षा होती है. इस विपत्ति के वक्त एक-दूसरे की सहायता की जाए, न कि किसी से घृणा.

कोरोना के रोगी से नफरत करने की जरूरत नहीं है, बल्कि उसे साहस देने की जरूरत है.
सीएमओ ने बताया कि सरकार और स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से बराबर हिदायत भी दी जा रही हैं कि इस मुश्किल वक्त में मदद को हाथ बढ़ाने वालों को निशाना न बनाकर उनके प्रति धन्यवाद ज्ञापित करें.

ऐसे लोगों को निशाना बनाने से कोरोना के खिलाफ हमारी लड़ाई कमजोर पड़ जाएगी. किसी तरह की अफवाह न फैलाएं, खुद सुरक्षित रहें और आस-पास सभी को सुरक्षित रखें.

भेदभाव को रोकने के लिए क्या करें
डब्लूएचओ की एसएमओ वैशाली ने बताया कि सरकारी स्रोतों, स्वास्थ्य मंत्रालय या डब्लूएचओ की प्रामाणिक जानकारी ही साझा करें. किसी भी जानकारी को साझा करने से पहले विश्वसनीय स्रोतों से क्रॉस चेक कर लें.

भेदभाव रोकने का प्रयास करें
कोरोना संक्रमित और क्वारंटाइन किए गए लोगों के नाम/पहचान को सोशल मीडिया पर साझा न करें. दहशत फैलाने से बचें, किसी समुदाय या क्षेत्र को कोविड के प्रसार का कारण न बताएं. हेल्थ केयर, सफाईकर्मी या पुलिस को निशाना न बनाएं, वह आपकी मदद के लिए ही हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details