उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मऊ: 20 जुलाई से शहरी क्षेत्रों में लॉकडाउन समाप्त

By

Published : Jul 18, 2020, 8:11 PM IST

उत्तर प्रदेश के मऊ जिले में 20 जुलाई यानी सोमवार से शहरी क्षेत्रों में लॉकडाउन समाप्त हो जाएगा. मगर शहरी क्षेत्र के 29 हॉटस्पॉट क्षेत्र में नियम लागू रहेंगे. इसके साथ ही लॉकडाउन के नियम का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

mau lockdown will ends from 20 july
मऊ में 20 जुलाई से लॉकडाउन समाप्त

मऊ: देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही है.इसी क्रम में मऊजिले के शहरी क्षेत्र में कोरोना वायरस की चेन तोड़ने के लिए 6 जुलाई से 15 दिन का लॉकडाउन लगाया गया था. 20 जुलाई दिन सोमवार को लॉकडाउन समाप्त हो जायेगा. मगर शहरी क्षेत्र के 29 हॉटस्पॉट क्षेत्र में नियम लागू रहेंगे. हॉटस्पॉट एरिया में नियम तोड़ने वालों से प्रशासन सख्ती से पेश आएगा.

सोमवार से लॉकडाउन समाप्त
कलेक्ट्रेट सभागार में शनिवार को पत्रकार वार्ता के दौरान डीएम ज्ञानप्रकाश त्रिपाठी ने बताया कि शहरी क्षेत्र में कोरोना की चेन को तोड़ने के लिए 15 दिन के लिए लॉकडाउन लगाया गया था. सोमवार को शहरी क्षेत्र में लॉकडाउन समाप्त हो जाएगा. उन्होंने कहा कि शासन के आदेश पर शनिवार और रविवार को वैसे ही बंदी रहेगी. सोमवार से पूरे शहर में अब लॉकडाउन के नियमों को हटाया जाएगा. मगर शहरी क्षेत्र में 29 हॉटस्पॉट हैं, जहां पर किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी. पहले की अपेक्षा और अधिक कड़ाई होगी.

29 स्थानों पर हॉटस्पॉट के नियम लागू होंगे
सोमवार को लॉकडाउन की समाप्ति के बाद अब 29 स्थानों पर हॉटस्पॉट के नियम लागू होंगे. इस दौरान कोई भी प्रतिष्ठान नहीं खोले जाएंगे. सिर्फ उन्हीं दुकानों को खोलने की अनुमति होगी, जिसको पहले से अनुमति दी गई है. अभी तक जहां भी बास-बल्ली लगाकर मोहल्लों और सड़कों को बैरिकेडिंग किया गया, वह पूर्ववत रहेगा. हॉटस्पॉट की अवधि 14 दिन की ही रहेगी. जिस जगह पर अवधि पूरी हो जाएगी और उस दौरान कोई नया संक्रमित नहीं मिलेगा तो वहां हॉटस्पॉट जोन हटा दिया जाएगा. मगर क्षेत्र में अन्य पॉजिटिव मिलने पर हॉटस्पॉट जोन यथावत ही रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details