उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कन्नौज लेखपाल पिटाई प्रकरण: मऊ जिले के लेखपालों ने किया धरना प्रदर्शन

By

Published : Sep 27, 2019, 4:18 PM IST

कन्नौज जनपद में वकीलों द्वारा लेखपालों की हुई पिटाई पर लेखपाल संघ काफी आक्रोशित है. इसको लेकर मऊ जिले के लेखपालों ने धरना प्रदर्शन किया. इसके साथ ही लेखपालों ने सीएम योगी से कन्नौज के डीएम और एसपी को हटाने की मांग की.

मऊ में लेखपालों ने किया धरना प्रदर्शन.

मऊ:उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले में सवर्ण आरक्षण का फार्म भरने को लेकर 20 सिंतबर को महिला लेखपाल से अभद्रता हुई थी. महिला लेखपाल से अभद्रता करने के विरोध पर वकीलों ने लेखपालों से मारपीट की थी. इसके बाद से लेखपाल संघ काफी आक्रोशित है. इसको लेकर सदर तहसील मुख्यालय पर मऊ जिले के लेखपालों ने घटना का विरोध करते हुए धरना प्रदर्शन किया. इसके साथ ही लेखपालों ने सीएम योगी से कन्नौज के डीएम और एसपी को हटाने की मांग की.

मऊ में लेखपालों ने किया धरना प्रदर्शन.

इसे भी पढ़ें:-लेखपालों के साथ हुई घटना के विरोध में उतरा उत्तर प्रदेश लेखपाल संघ

घटना से लेखपाल संघ में है आक्रोश
इस घटना पर आक्रोश व्यक्त करते हुए लेखपाल संघ के जिलाध्यक्ष पारस नाथ ने कहा कि एक अधिवक्ता सवर्ण आरक्षण के फार्म पर कन्नौज की एक महिला लेखपाल से रिपोर्ट लगवाने गया था. जल्दी रिपोर्ट लगाने का दबाव बनाते हुए वकील ने महिला लेखपाल से अभद्रता की. जब लेखपालों ने इसका विरोध किया तो वकीलों ने समूह में आकर लेखापालों के साथ मारपीट की. यही नहीं थाने में जाकर लेखापलों के खिलाफ केस दर्ज करा दिया. वहीं इस घटना पर लेखपालों का कहना है कि पूरे प्रकरण पर वहां का जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन मूकदर्शक बनकर देखता रहा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details