उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मऊ: एसडीएम ने छापेमारी कर नष्ट कराई 15 कुंतल प्रतिबंधित मांगुर मछली

By

Published : Mar 31, 2019, 6:00 PM IST

मेडिकल रिसर्च में यह प्रमाणित हुआ है कि मांगुर मछली खाने से कैंसर होता है. इस पर प्रतिबंध लगाए जाने के बावजूद इसकी बिक्री हो रही है. वहीं एसडीएम सदर अंकुर लाठर ने छापेमारी कर 15 कुंतल प्रतिबंधित मछली बरामद किया. एसडीएम ने कहा कि इसे बेचने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

एसडीएम ने नष्ट कराए 15 कुंटल प्रतिबंधित मांगुर मछली

मऊ:मछली खाने वालों को सावधान हो जाना चाहिए, क्योंकि मांगुर मछली बहुत ही खतरनाक है. इसे खाने से कैंसर हो सकता है. इसको मद्देनजर रखते हुए इस पर प्रतिबंध लगाया गया है. इसके बावजूद भी मछली मंडियों में धड़ल्ले से इसकी बिक्री हो रही है. वहीं रविवार को एसडीएम सदर अंकुर लाठर ने छापेमारी कर 15 कुंतल प्रतिबंधित मछली बरामद की. इसके बाद उसे गड्ढे में डलवाकर नष्ट कराया गया.

एसडीएम ने नष्ट कराए 15 कुंटल प्रतिबंधित मांगुर मछली

बाजार में प्रतिबंधित मछली धड़ल्ले से बिक रही है. इसकी सूचना पर रविवार को शहर कोतवाली स्थित मछली मंडी में एसडीएम सदर अंकुर लाठर ने छापेमारी की. यहां 15 कुंतल मांगुर मछली जोकि प्रतिबंधित है, इसे बरामद किया गया. इसके बाद उन्हें गड्ढे में डलवाकर नष्ट किया गया. साथ ही एसडीएम ने बताया कि इसे बेचने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने बताया कि इस मछली के सेवन से मेडिकल रिसर्च में प्रमाणित हुआ है कि कैंसर की बीमारी होती है. इसी वजह से यह मछली प्रतिबंधित है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details