उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मऊ: भक्ति के साथ देशभक्ति, मां दुर्गा के पंडालों में लगी जवानों की मूर्ति

By

Published : Oct 5, 2019, 11:30 PM IST

यूपी के मऊ में मां दुर्गा के पंडालों में देखभक्ति का रंग दिखाई दे रहा है. भक्तों ने मां के पंडालों को अभिन्नदन घर वापसी, धारा- 370 और बर्फीले बॉर्डर पर तैनात जवानों के रंग से रंग दिया है.

भक्ति के साथ देशभक्ति, मां दुर्गा के पंडालों में लगी जवानों की मूर्ति

मऊ:मौजूदा समय में हर देशवासी के मन में राष्ट्रभक्ति का रंग चढा हुआ है. इसका नजारा इस बार जिले में बने मां दुर्गा के पंडालों में भी देखने को मिला रहा है. जहां समिति के लोगों ने मां दुर्गा के पंडालों को देशभक्ति के रंग में रंग दिया है, जिससे मां दुर्गा और मां भारती का संगम एक साथ देखने को मिल रहा है.

मां दुर्गा के पंडालों में चढ़ा देशभक्ति का रंग.

पढ़ें: मूर्तिकारों से विदा लेकर अब पंडालों में जाएंगी मां दुर्गा, अंतिम चरण में सजावट

मां दुर्गा के पंडालों में चढ़ा देश भक्ति का रंग
नगर क्षेत्र के हिन्दी भवन और गोला बाजार में मां दुर्गा पूजा समिति के सदस्यों ने पंडालों को देशभक्ति में रंग में डुबो दिया है. हिन्दी भवन में स्थापित मां दुर्गा के पंडाल को अभिन्नदन घर वापसी, धारा- 370 और बर्फीले बॉर्डर पर तैनात जवानों के रंग से रंग दिया है. इसके साथ ही गोला बाजार में स्थापित पंडाल को चन्द्रयान- 2 के तहत बनाया गया है.

समिति के सदस्यों ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि देशभक्ति के साथ ही हर भक्ति अच्छी लगती है. इसलिए हम लोगों ने देश की सुरक्षा में तैनात जवानों और वैज्ञानिकों का मनोबल बढाने के लिए पंडालों में देशभक्तिमय बनाया है. मां दुर्गा का दर्शन करने आने वाले तमाम भक्तों में मां दुर्गा की भक्ति के साथ ही देशभक्ति और मां भारती की भक्ति जागृत हो.

ABOUT THE AUTHOR

...view details