उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मऊ: प्रेमिकाओं ने मिलने से किया इनकार तो प्रेमियों ने खाया जहर, एक की मौत

By

Published : Sep 22, 2020, 10:13 PM IST

उत्तर प्रदेश के मऊ जिले में प्रेमिकाओं ने जब मिलने से इनकार कर दिया तो दो लड़कों ने जहर खा लिया. घटना में एक लड़के की मौत हो गई, जबकि दूसरे की हालत गंभीर बनी हुई है. दोनों लड़के बलिया जिले के बताए जा रहे हैं. पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

mau police
थाना रानीपुर

मऊ: रानीपुर थाना क्षेत्र में एक गांव की रहने वाली दो लड़कियों ने जब अपने प्रेमियों से मिलने से इनकार कर दिया तो दोनों प्रेमियों ने जहर खा लिया. इस घटना के बाद एक लड़के की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दूसरे की हालत गंभीर है. दूसरे लड़के को इलाज के लिए वाराणसी रेफर किया गया है. जिस लड़के की मौत हुई है उसके परिजनों ने रानीपुर थाने में कथित प्रेमिका के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के लिए तहरीर दी है. पुलिस इसकी जांच-पड़ताल प्रारंभ करने के साथ ही पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है.

हाईस्कूल पास दोनों लड़के घर पर कक्षा 11 में एडमिशन की बात बता कर निकले थे. एडमिशन की जगह दोनों लड़के प्रेमिकाओं से मिलने उनके गांव के पास पहुंच गए. इसके पहले इन लड़कों ने लड़कियों से फोन पर बात की और कहा कि अगर वह मिलने नहीं आईं तो दोनों जहर खाकर अपनी जान दे देंगे. वहीं मंगलवार को दोनों ने लड़कियों से न मिल पाने पर जहर खा लिया. विशाल गुप्ता नामक लड़के की मौके पर ही मौत हो गई तो वहीं दूसरे लड़के को वाराणसी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बलिया जिले के नगरा थाना क्षेत्र के रहने वाले मृतक विशाल गुप्ता के परिजनों ने कथित प्रेमिका के खिलाफ थाने में मुकदमा दर्ज करा दिया है.

एसपी मनोज कुमार सोनकर ने फोन पर हुई बातचीत में बताया कि सोमवार की रात में दोनों लड़के बलिया से चले थे. जिले के रानीपुर थाना क्षेत्र के एक गांव में अपनी प्रेमिकाओं से मिलने पहुंचे थे. यहां रामलीला मैदान में रुकने के बाद इन दोनों लड़कों ने अपनी प्रेमिकाओं को फोन कर बुलाया, लेकिन उनकी प्रेमिका मिलने के लिए नहीं आईं. इससे नाराज होकर दोनों ने जहर खा लिया. मंगलवार की सुबह ग्रामीणों ने बेहोशी की हालत में दोनों को पड़े देखा.

इस दौरान ग्रामीणों ने दोनों को उपचार के लिए सीएचसी रानीपुर भेज दिया. साथ ही पुलिस को भी घटना के बारे में जानकारी दी. परीक्षण के बाद डॉक्टरों ने विशाल गुप्ता नाम के लड़के को मृत घोषित कर दिया, जबकि दूसरे की हालत गंभीर देख सदर अस्पताल मऊ के लिए रेफर कर दिया है. यहां भी हालत में सुधार न होता देख डॉक्टरों ने लड़के को वाराणसी रेफर कर दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details