उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मऊः CAA को लेकर हुई हिंसा में 4 गिरफ्तार, गैंगस्टर एक्ट तहत कार्रवाई

By

Published : Jun 22, 2020, 9:02 PM IST

यूपी के मऊ जिले में सीएए को लेकर हुई हिंसा के मामले में पुलिस 22 लोगों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया है. इस मामले में चार लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने बाकी 18 लोगों पर 25-25 हजार का इनाम घोषित किया है.

etv bharat
एसपी

मऊः दक्षिण टोला थाना क्षेत्र के मिर्जाहादिपुरा चौक पर पिछले 16 दिसम्बर 2019 को हिंसा हुई थी. सीएए के विरोध में प्रदर्शन कारियों ने जमकर उपद्रव किया था. इस मामले को लेकर 22 मुख्य उपद्रवियों के विरुद्ध गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की गयी है. जिसमें पुलिस टीम ने गैंग लीडर सहित चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही 18 लोगों पर 25-25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया है.

एसपी

दिसम्बर महीने में सीएए और एनआरसी को लेकर पूरे देश में विरोध प्रदर्शन किया जा रहा था. इसी के तहत 16 दिसम्बर को मिर्जाहादिपुरा चौक पर भारी संख्या में लोगों ने प्रदर्शन करना शुरू कर दिया था. उपद्रवी तत्वों ने सरकारी संपत्तियों को आग के हवाले कर दिया गया था. इसके साथ ही पुलिस पर पथराव भी किया गया. इस आगजनी और पथराव को वीडियो और फोटो के आधार पर उपद्रवियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है.

पुलिस ने मुख्य उपद्रवियों पर शिकंजा कसने के लिए गुंडा एक्ट की कार्रवाई की थी. अब गैंगस्टर एक्ट के तहत गैंग लीडर एआईएमआईएम के जिलाध्यक्ष आसिफ चन्दन, पीस पार्टी के जिलाध्यक्ष मुनव्वर मुर्गा सहित 22 अभियुक्तों के विरुद्ध गैंगेस्टर एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है.

हिंसा के बाद उपद्रवियों के खिलाफ 5 मुकदमे दर्ज किए गए थे. इसमें गैंग लीडर सहित 22 लोगों के खिलाफ गैंगेस्टर एक्ट की कार्रवाई की गयी है. जिसमें से पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. बाकी 18 की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीमें लगी हुई हैं. साथ ही इनके उपर 25-25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया है.
अनुराग आर्य, पुलिस अधीक्षक

ABOUT THE AUTHOR

...view details