उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मऊ में कोरोना के पांच नए मामले, जिला कारागार में 2 संक्रमित

By

Published : Jul 2, 2020, 10:29 PM IST

यूपी के मऊ जिले में गुरुवार को कोरोना के पांच नए मामले मिले हैं. इसके साथ ही जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 69 हो गई है. फिलहाल जिले में 53 एक्टिव केस हैं.

mau news
मऊ में कोरोना के पांच नए मामले

मऊ: जनपद में कोरोना की रफ्तार काफी तेजी से बढ़ती जा रही है. गुरुवार को जांच के लिए 165 सैंपल भेजे गए थे. इनमें से पांच की रिपोर्ट पॉजटिव आई है. इन संक्रमितों में दो जेल में बंद कैदी हैं, वहीं बाकी के तीन लोग हाल ही में मुम्बई से वापस आए हैं. जेल में पॉजिटिव मिले कैदियों को अलग शिफ्ट करने की तैयारी की जा रही है. बता दें कि इन नए मामलों के साथ जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 69 हो गई है.

सीएमओ ने दी जानकारी
मुख्य चिकित्साधिकारी ने बताया कि गुरुवार को 165 लोगों की रिपोर्ट आई, इसमें पांच लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. इसमें 20 वर्षों से जिला जेल में गैंगस्टर एक्ट में निरुद्ध दो कैदी भी शामिल हैं. इसके आलाव तीन अन्य पॉजिटिव में मां-बेटी और एक बुजुर्ग शामिल हैं. बताया जा रहा है कि ये सभी हाल ही में मुम्बई से वापस आए हैं. जनपद में आने के बाद इन्हें 14 दिनों के लिए क्वारंटाइन किया गया था. स्वास्थ्य विभाग की रैपिड रिस्पांस टीम ने 27 जून को इनका सैंपल लिया था.

जिले में संक्रमितों की संख्या
इन लोगों की रिपोर्ट मिलने के साथ ही स्वास्थ्य विभाग ने सभी जगहों पर हॉटस्पॉट जोन बनाकर कंटेंनमेंट जोन घोषित कर दिया है. तीनों स्थानों पर सैनिटाइजेशन के साथ संक्रमितों से पूछताछ कर हिस्ट्री खंगाली जा रही है. परिजनों को क्वारंटाइन करने के साथ पूरे इलाके को सील कर दिया गया. बता दें कि इन नए मामलों के साथ जनपद में संक्रमितों की संख्या 69 हो गई है.

सीएमओ ने बताया कि जिले में कोरोना की जांच के लिए अभी तक कुल 6,492 संदिग्धों का सैंपल भेजा जा चुका है. इसमें 5,443 लोगों की रिपोर्ट मिल चुकी है. कुल प्राप्त हुई रिपोर्ट में 5,313 निगेटिव हैं. अब तक कुल 139 लोग पॉजिटिव मिले हैं. इनमें से 83 लोग कोरोना को मात देकर स्वस्थ्य हो चुके हैं वहीं जनपद में अभी 53 सक्रिय केस हैं.

कारागार में पॉजिटिव मिलने से मचा हड़कंप
जेल में बनाया गया आइसोलेशन सेंटर से गुरुवार को दो लोग कोरोना संक्रमित पाए गए. 27 जून को रूटीन सैंपलिग में 50 लोगों का सैंपल लिया गया था. जिला जेल में आइसोलेशन वार्ड बनाया गया है, इसमें पॉजिटिवों को रखा गया है. फिलहाल जेल में 650 कैदी हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details