उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मऊ में महिला पुलिसकर्मी मास्क बनाकर कर रहीं देश सेवा

उत्तर प्रदेश के मऊ जिले में कोरोना वायरस से लड़ने के लिए महिला पुलिसकर्मी मास्क बना रही हैं. इतना ही नहीं इसके साथ ही वो जरूरतमंदों को राशन के साथ-साथ बीमार व्यक्ति के घर तक दवाइयां भी पहुंचा रहीं हैं.

By

Published : Apr 18, 2020, 6:48 PM IST

Updated : Apr 20, 2020, 11:07 AM IST

ETV BHARAT
महिला पुलिसकर्मी ड्यूटी के बाद बना रहीं मास्क.

मऊ: जिले में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से लड़ने के लिए पुलिसकर्मी दिन-रात ड्यूटी कर रहे हैं. वहीं महिला पुलिसकर्मी ड्यूटी के बाद समय निकालकर मास्क बना रहीं हैं, ताकि ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मी और जरूरतमंदों गरीबों को मास्क दिया जा सके.

महिला पुलिसकर्मी ड्यूटी के बाद बना रहीं मास्क.

गरीबों में बांटे जा रहे मास्क
कोरोना वायरस से लड़ने और मानव रक्षा के लिए पुलिसकर्मी दिन-रात जुटे हुए हैं. लॉकडाउन का सख्ती से पालन करवाने के साथ-साथ पुलिसकर्मी जरूरत मंदों को राशन और बीमार व्यक्तियों को दवा उपलब्ध करा रहे हैं. वहीं कोरोना से जंग जीतने के लिए आगे बढ़ाते हुए महिला पुलिसकर्मी मास्क बनाने में जुटी हैं. पुलिसकर्मी ड्यूटी के बाद समय निकाल कर मास्क बना रहीं हैं ताकि ड्यूटी पर तैनात अन्य पुलिसकर्मियों और जरूरतमंद गरीब लोगों को मास्क दिया जा सके.

ड्यूटी के बाद बना रहीं मास्क
10 से 12 घंटे की ड्यूटी करने के बाद आराम करने के बजाय ये महिला पुलिसकर्मी मास्क बना रहीं हैं. इनका कहना है कि देश सेवा के लिए ही हम लोग पुलिस में भर्ती हुए हैं. जब कोरोना वायरस जैसी महामारी से पूरा विश्व जूझ रहा है तो ऐसे समय में हमारी जिम्मेदारी और अधिक बढ़ जाती है. लोगों की सेवा ही हमारा उद्देश्य है, इसी को ध्यान में रखते हुए हम ड्यूटी के बाद समय निकाल कर मास्क बना रहे हैं ताकि जरूरतमंद लोगों को मास्क मिल सके.

कोरोना के संक्रमण से बचने के लिए मास्क जरूरी है, लेकिन सभी को नहीं मिल पा रहा है. ऐसे में हम पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में मास्क बना रहें हैं. यहां प्रतिदिन 250 से 300 मास्क तैयार किए जा रहे हैं.
अनिता सिंह, इंस्पेक्टर

Last Updated : Apr 20, 2020, 11:07 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details