उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jul 7, 2020, 5:19 PM IST

ETV Bharat / state

मऊ: कोविड कोच में दुर्व्यवस्था का वीडियो वायरल, डीएम ने लिया एक्शन

उत्तर प्रदेश के मऊ में कोविड-केयर कोच स्पेशल ट्रेन में संदिग्ध मरीजों के साथ 27 पॉजिटिव मरीजों को रखने के मामले में डीएम ने सीएमओ से स्पष्टीकरण मांगा है. डीएम ने बताया कि सारे मरीजों को L1 अस्पताल में ट्रांसफर कर दिया गया है.

मऊ में डीएम ने लिया एक्शन
मऊ में डीएम ने लिया एक्शन

मऊ: जिले के स्थानीय रेलवे स्टेशन पर कोविड-19 स्पेशल ट्रेन के कोच में स्वास्थ्य विभाग द्वारा 27 कोरोना वायरस मरीजों को रखे जाने पर जिलाधिकारी ने बड़ा एक्शन लिया है. मंगलवार को डीएम ने सीएमओ से स्पष्टीकरण मांगा है. कोविड-कोच में मरीजों द्वारा दुर्व्यवस्था का वीडियो वायरल कर दिया गया था, जिसको जिलाधिकारी ने संज्ञान में लेते हुए कमेटी बनवाई. इसके बाद जांच कराकर डीएम ने सीएमओ को फटकार लगाई.

मऊ में डीएम ने लिया एक्शन.

डीएम ने मरीजों को L1 अस्पताल में भेजने के दिए निर्देश
कोविड-केयर कोच स्पेशल ट्रेन में संदिग्ध मरीजों के साथ 27 पॉजिटिव मरीजों को L1 अस्पताल में रखने के बजाय स्वास्थ्य विभाग द्वारा रेलवे कोच में पिछले 4 दिनों से रखा गया था. जैसे ही इसकी सूचना जिलाधिकारी को मिली, उन्होंने रातों-रात सीएमओ को आदेश दिया. उन्होंने सभी मरीजों को वहां से शिफ्ट करके L1 अस्पताल में भेजने के निर्देश दिए.

रात में 20 मरीजों को भेजा गया था अस्पताल
इस संबंध में रेलवे के प्लेटफार्म पर मौजूद डॉक्टर अतुल कुमार शर्मा ने बताया कि रात में लगभग 20 मरीजों को अस्पताल में भेजा गया था. अभी 4-5 मरीज बचे हैं, उन्हें भेजने का काम किया जा रहा है. भेजे जा रहे मरीजों के बारे में उन्होंने कहा कि उन्हें कोई जानकारी नहीं है. इस संबंध में सीएमओ ऑफिस से उन्हें निर्देश मिला था.

सीएमओ से मांगा गया स्पष्टीकरण
जिलाधिकारी ज्ञान प्रकाश त्रिपाठी ने बताया कि पहले मरीजों द्वारा वहां की दुर्व्यवस्था के संबंध में वीडियो वायरल हुआ था. उन्होंने एसडीएम के नेतृत्व में एक कमेटी बनाकर जांच करवाई. जांच में मरीजों द्वारा गंदगी फैलाई गई थी. उन्होंने कहा कि कुछ कमियां रही हैं, जिसे दुरुस्त कर लिया गया है. कोरोना वायरस से संक्रमित 27 मरीजों के बारे में उन्होंने कहा कि सीएमओ से चूक हुई है, उनसे स्पष्टीकरण मांगा गया है. डीएम ने बताया कि सारे मरीजों को L1 अस्पताल में ट्रांसफर कर दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details