उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मऊ: डीएम ने की अपील, कहा- इम्यूनिटी मजबूत करने वाले भोजन का करें सेवन

मऊ जिलाधिकारी ने प्रतिरक्षा तंत्र मजबूत करने के लिए लोगों से पौष्टिक आहार का सेवन करने की अपील की है. उन्होंने कहा कि जनता इसके लिए गूगल की मदद ले सकते हैं.

By

Published : Apr 17, 2020, 5:09 PM IST

मऊ जिलाधिकारी.
प्रतिरक्षा मजबूत करने वाले भोजन का करें सेवन

मऊ: प्रतिरक्षा तंत्र मजबूत होने से कोरोना से जंग में व्यक्ति को मजबूती मिल सकती है. जिलाधिकारी ने लोगों से अपील की है कि लोग घर में ही रहें और गूगल कर पौष्टिक आहार का ही सेवन करें और स्वस्थ्य रहें.

कोरोना को लेकर डीएम सतर्क
अभी तक मऊ में एक भी कोरोना संक्रमित की पुष्टि नहीं हुई है. आगे भी जिला सुरक्षित रहे, इसको लेकर जिलाधिकारी काफी सक्रियता बरत रहें हैं. लॉकडाउन का सख्ती से पालन करवाने के साथ ही स्वास्थ्य पर भी विशेष ध्यान दे रहे हैं.

हरी सब्जियों का सेवन अनिवार्य
जिले में बने क्वॉरंटाइन केंद्रों में लोगों को खाने में कम मसाले वाली सब्जियां, ताजा फल, दाल, चावल, हरी सब्जियों का सेवन अनिवार्य कर दिया गया है, जिससे लोग स्वस्थ्य रहें और इनका खानपान भी सही रहेगा.

पौष्टिक आहार का करें सेवन
जिलाधिकारी ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान लोग गूगल से रेसिपी सीखें और अपने दैनिक जीवन मे खान पान बदलें. ज्यादा से ज्यादा घरेलू नुस्खे का प्रयोग करें और पौष्टिक आहार ग्रहण करें. जनपद के सभी लोगों से आग्रह है कि पुरानी पद्धतियों का अनुसरण करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details