उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मऊ: निरीक्षण के दौरान दिखी गंदगी तो डीआईजी ने कोतवाल को फटकारा

By

Published : Jul 19, 2020, 7:14 PM IST

यूपी के मऊ जिले में रविवार को डीआईजी आजमगढ़ मंडल ने नगर कोतवाली का निरीक्षण किया. इस दौरान गंदगी देख डीआईजी ने कोतवाल को फटकार लगाई. इसके साथ ही कोराना के प्रति बचाव के लिए पुलिसकर्मियों को जागरूक भी किया.

dig scolded police officer during inspection
डीआईजी ने कोतवाल को लगाई फटकार

मऊ: डीआईजी आजमगढ़ मंडल सुभाष चंद्र दुबे ने रविवार को नगर कोतवाली का निरीक्षण किया. इस दौरान बैरक में गंदगी देख डीआईजी ने कोतवाल को फटकार लगाई. पूरे प्रदेश में अपराध और अपराधियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत कोतवाली का जायजा लिया. साथ ही निरीक्षण के दौरान अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश भी दिए.

कोतवाल पर भड़केडीआईजी
डीआईजी आजमगढ़ मंडल दिनेश चंद्र दुबे ने नगर कोतवाली का निरीक्षण किया. इस दौरान कोतवाली परिसर और बैरक में गंदगी देखकर उन्होंने कोतवाल को फटकार लगाई. इसके बाद कोतवाली की फाइलों और एफआईआर रजिस्टर का निरीक्षण किया. इस दौरान यहां पर कमियां मिलने पर उन्हें ठीक करने के निर्देश भी दिए. इसके साथ ही कोराना के प्रति बचाव के लिए पुलिसकर्मियों को जागरूक किया. पुलिसकर्मियों को निर्देश दिए कि वे सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें, मास्क और हाथ में ग्लव्स का इस्तेमाल अनिवार्य रूप से करें. साथ ही खानपान में काढ़े के इस्तेमाल करने का निर्देश भी डीआईजी ने पुलिस कर्मियों को दिया.

अपराध और अपराधियों की समीक्षा करने के लिए निरीक्षण किया गया है. जिन अपराधियों पर गैंगस्टर और गुंडा एक्ट की कार्रवाई हो गई है, उन पर अवैध रूप से अर्जित संपत्ति को कुर्क करने का निर्देश दिया गया है. साथ ही अपराध पर लगाम लगाने के लिए पुलिस को हमेशा मुस्तैद रहने का आदेश दिया गया है.
-सुभाष चंद्र दुबे, डीआईजी

ABOUT THE AUTHOR

...view details