उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

गणतंत्र दिवसः मंत्री दारा सिंह बोले- पर्यावरण संरक्षण के लिए लगेंगे 25 करोड़ पौधे

यूपी के मऊ में गणतंत्र दिवस के अवसर पर पुलिस लाइन में प्रदेश के वन एवं पर्यावरण मंत्री दारा सिंह चौहान ने ध्वजारोहण किया. इस मौके पर उन्होंने कहा कि पर्यावरण संरक्षण के लिए इस साल पूरे यूपी में 25 करोड़ पौधे लगाने का लक्ष्य रखा गया है.

By

Published : Jan 26, 2020, 7:56 PM IST

environment minister dara singh chauhan, dara singh chauhan visited mau, 25 crore tress will be planted in up ,25 crore tress,  dara singh chauhan, republic day, वन एवं पर्यावरण मंत्री दारा सिंह चौहान, गणतंत्र दिवस, 25 करोड़ पौधे, दारा सिंह चौहान, पर्यावरण संरक्षण के लिए लगेंगे 25 करोड़ पौधे, पर्यावरण संरक्षण, दारा सिंह चौहान का मऊ दौरा
दारा सिंह चौहान का मऊ दौरा.

मऊ: जिले के पुलिस लाइन मैदान पर उत्तर प्रदेश के वन एवं पर्यावरण मंत्री दारा सिंह चौहान ने ध्वजारोहण किया. साथ ही पुलिस कर्मियों सहित तमाम लोगों को पुरस्कार देकर सम्मानित भी किया. इस दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रम से छात्रों ने लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया.

पुलिस लाइन में कई कार्यक्रमों का हुआ आयोजन.

'वैज्ञानिक सोच के थे हमारे पूर्वज'
गणतंत्र दिवस के अवसर पर वन एवं पर्यावरण मंत्री दारा सिंह चौहान ने कहा कि हमारे पूर्वज बहुत ही ज्यादा वैज्ञानिक सोच के थे. उनके द्वारा आक्सीजन देने के लिए पीपल और औषधि लाभ के लिए नीम का पेड़ लगाए जाते थे, जिसको घर की महिलाएं पूजा-पाठ के नाम पर महीने या सप्ताह में एक बार जल चढ़ाने का काम करती थी. इसलिए प्रदेश के पर्यावरण को देखते हुए इस वर्ष 25 करोड़ पौधे लगाए जाने का लक्ष्य है.

'पर्यावरण और स्वच्छता पर काम कर रहे सीएम योगी'
दारा सिंह चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर्यावरण और स्वच्छता को लेकर काम कर रहे हैं. इसी के तहत पिछले वर्ष सीएम योगी ने प्रत्येक व्यक्ति, प्रत्येक वृक्ष लगाने का लक्ष्य रखा था, जिसे सफल बनाने के लिए प्रदेश के जवान और किसान सहित तमाम लोगों ने सहयोग किया.

उन्होंने कहा कि इस वर्ष 25 करोड़ पौधे लगाने का लक्ष्य है, जिसमें प्रदेश की जनता सरकार का सहयोग कर पर्यावरण संरक्षण में मदद करने का काम करेगी.

ये भी पढ़ें: 501 मीटर लंबे तिरंगे के साथ निकाली यात्रा, 1800 छात्र हुए शामिल

ABOUT THE AUTHOR

...view details