उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मऊ: प्रतिरोध के रूप में भाकपा ने मनाई नेताजी सुभाष चन्द्र बोस की जंयती

उत्तर प्रदेश के मऊ में भाकपा माले के लोगों ने नेताजी सुभाष चन्द्र बोस की 123वीं जयंती को प्रतिरोध दिवस के रूप में बनाया. साथ ही जिला प्रशासन के माध्यम से राष्ट्रपति को मांग पत्र भी सौंपा है.

By

Published : Jan 24, 2020, 5:32 AM IST

ETV Bharat
नेता जी सुभाष चन्द्र बोस की जंयती.

मऊ: भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी माले द्वारा नेताजी सुभाष चन्द्र बोस की 123वीं जयंती को प्रतिरोध दिवस के रूप में मनाया गया. साथ ही जिलाधिकारी कार्यालय पहुंच कर केन्द्र सरकार की नीतियों का विरोध किया. इसके बाद अपना मांग पत्र जिला प्रशासन के माध्यम से राष्ट्रपति को सौंपा.

नेता जी सुभाष चन्द्र बोस की जंयती.

नेताजी सुभाष चन्द्र बोस की 123वीं जयंती
प्रदर्शन के दौरान भाकपा माले की महिला अर्चना उपाध्याय ने बताया कि हम लोग नेताजी सुभाष चन्द्र बोस की 123वीं जयंती मना रहे हैं. नेताजी कहते थे कि तुम मुझे खुन दो मैं तुम्हें आजादी दूंगा. लेकिन आज उनके ही देश में नागरिकता को लेकर राजनीति की जा रही है. नेताजी सभी धर्मों को देश की आजादी में खून बहाने की बात करते थे. लेकिन वर्तमान भाजपा सरकार मुसलमानों को छोड़ बाकी सभी धर्मों के बारे में बात कर रही है. इसके लिए एनआरसी, सीएए और एनपीआर जैसे कानून बना रही है, जिसका हम लोग उनकी जयंती पर विरोध करते हुए प्रतिरोध दिवस के रूप में प्रदर्शन कर रहे है. साथ ही मांग की है कि नेता जी के विचारों को ध्यान में रख कर ही देश की सरकार कोई फैसला करे. ताकि उसका सभी देशवासी सम्मान कर सकें.

इसे भी पढ़ें-मऊ: नगर पालिका बनाएगा कॉम्पलेक्स, सब्जी दुकानदारों की बढ़ी परेशानी

ABOUT THE AUTHOR

...view details