उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मऊ: यूपी में ध्वस्त कानून व्यवस्था को लेकर कम्युनिस्ट पार्टी का प्रदर्शन

By

Published : Aug 5, 2020, 1:24 PM IST

यूपी में बिगड़ती कानून व्यवस्था के खिलाफ कम्युनिस्ट पार्टी के कार्यकताओं ने मऊ में प्रदर्शन किया. अपनी चार सूत्रीय मांगों को लेकर कार्यकर्ताओं ने राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन सिटी मजिस्ट्रेट को सौंपा.

communist party protests
कार्यकर्ताओं ने राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन सिटी मजिस्ट्रेट को सौंपा

मऊ: उत्तर प्रदेश में बिगड़ती कानून व्यवस्था के खिलाफ कम्युनिस्ट पार्टी के पदाधिकारियों और कार्यकताओं ने प्रदर्शन किया. राज्य सहायक मंत्री इम्तेयाज आलम ने कहा कि प्रदेश में गुंडा राज कायम है. लूट और हत्या व्यापार का रूप लेता जा रहा है, लेकिन राज्य सरकार इसे रोकने में नाकाम है.

भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी ने कलेक्ट्रेट परिसर में योगी सरकार के खिलाफ नारेबाजी की. साथ ही कोरोना काल में केंद्र और राज्य सरकार के कार्य प्रणाली की आलोचना की. कम्युनिस्ट नेता इम्तेयाज आलम ने कहा कि पूरे प्रदेश में अराजकता की स्थिति बनी हुई है. आए दिन लूट फिरौती, अपहरण, हत्या, दुष्कर्म, दलितों, आदिवासियों अल्पसंख्यकों और पत्रकारों के साथ उत्पीड़न की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही हैं.

इम्तेयाज आलम ने कहा कि समाजिक जातिगत और साम्प्रदायिक ताकतों ने कानून व्यवस्था के सामने चुनौती खड़ा कर दिया है. कोरोना महामारी के चलते आम जनजीवन बदहाल होती जा रही है. कम्युनिस्ट पार्टी ने राज्यपाल से मांग है कि यूपी में कानून व्यवस्था को दुरुस्त किया जाए. सरकारी अस्पतालों के बदहाल व्यवस्था को दुरुस्त किया जाए. इसके साथ ही जिन राजनीतिक लोगों को बेवजह जेल में रखा गया है तत्काल रिहा किया जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details