उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Dec 16, 2019, 8:23 PM IST

ETV Bharat / state

मऊ में CAA को लेकर पुलिस और प्रदर्शनकारियों में झड़प, देखें लाइव तस्वीरें

उत्तर प्रदेश के मऊ जिले में हालात तनावग्रस्त हैं. नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के विरोध में यहां प्रदर्शनकारियों ने 3 घंटे तक जमकर हंगामा किया. इस दौरान पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच जमकर झड़प भी हुई. वहीं हालात बेकाबू होते देख प्रशासन ने यहां पर कर्फ्यू लगा दिया है.

etv bharat
मऊ में प्रदर्शन कर रहे युवाओं पर पुलिस ने टियर गन से की फायरिंग.

मऊ: जिले में नगर कोतवाली क्षेत्र में सदर चौक से लेकर मिर्जाहादिपुरा चौक तक सड़क पर उतरे अल्पसंख्यक युवाओं ने नागरिकता संशोधन कानून का जमकर विरोध किया. विरोध प्रदर्शन ने देखते ही देखते बड़ा रूप ले लिया. प्रदर्शनकारियों ने दक्षिण टोला थाने की बाउंड्री गिराकर वहां मौजूद 12 गाड़ियों को फूंक दिया.

प्रदर्शन कर रहे युवाओं पर पुलिस ने छोड़े आंसू गैस के गोले.

तीन घंटे तक किए गए पथराव में तीन सरकारी बसों में तोड़फोड़ की गई. उपद्रव बढ़ता देख प्रशासन ने इंटरनेट सेवाएं बाधित कर दी हैं, साथ ही यहां कर्फ्यू लगा दिया है.

वहीं पुलिस जब प्रदर्शन शान्त कराने पहुंची, तो प्रदर्शनकारियों ने पुलिस के पर भी पत्थरबाजी करना शुरू कर दिया, जिसके बाद जवाबी कार्रवाई करते हुए पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर ट्रियर गन से आंसू गैस के कई गोले भी छोड़े.

ये भी पढ़ें: 21 दिसंबर को बुनकरों ने मऊ बंद का किया एलान, बनाई आंदोलन की रणनीति

जिलाधिकारी ज्ञान प्रकाश त्रिपाठी और पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में प्रदर्शन को शान्त करने में पुलिस लगातार लगी हुई है. पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच लगातार गोरिल्ला युद्ध जैसे हालात हैं. इस दौरान प्रदर्शन कर रहे लोगों ने पत्रकार और पुलिस के वाहनों को भी आग के हवाले कर दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details