उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मऊ में कोरोना सामुदायिक संक्रमण जांच के लिए शुरू होगा महाअभियान

By

Published : Jun 12, 2020, 10:51 PM IST

मऊ जिले में प्रशासन ने कोरोना जांच के लिए महाअभियान शुरू करने का फैसला किया है. इस अभियान के तहत स्वास्थ्य विभाग की टीम 15 जून की सुबह से आजमगढ़ तिराहे पर तैनात की जाएगी. जो मुफ्त कोरोना जांच के लिए लोगों के सैंपल लेगी.

सामुदायिक संक्रमण जांच के लिए चलेगा महाअभियान.
सामुदायिक संक्रमण जांच के लिए चलेगा महाअभि.यान

मऊ: कोविड-19 संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए जिला प्रशासन लगातार सक्रिय है. जिले में अभी तक 58 पॉजिटिव केस पाए गए हैं, जो पड़ोस के जिलों की तुलना में काफी कम है. ऐसे में जिले में कोरोना के सामुदायिक प्रसार के बारे में पता लगाने के लिए प्रशासन ने कोरोना जांच का महाअभियान शुरू करने का फैसला लिया है. इस अभियान के तहत स्वास्थ्य विभाग की टीम 15 जून की सुबह से आजमगढ़ तिराहे पर तैनात की जाएगी.

सामुदायिक संक्रमण जांच के लिए चलेगा महाअभियान.
जनपद में जांच होगी निःशुल्कमुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. एससी सिंह ने बताया कि जिले में कोरोना के सामुदायिक संक्रमण का पता लगाने के लिए सरकार ने घनी आबादी, वृद्धाश्रम, अनाथ आश्रम, बाल सुधार गृह, नारी निकेतन आदि जगहों पर अभियान चलाने का फैसला लिया है. साथ ही अखबार वेंडर/हॉकर, खोमचे वाले और फुटपाथ पर दुकान लगाने वाले लोगों की भी सैंपलिंग की जाएगी. यह जांच निःशुल्क होगी.

20 मरीज स्वस्थ होकर जा चुके हैं अपने घर
महामारी विशेषज्ञ रविशंकर ओझा ने बताया कि जांच के दौरान सभी लोगों का आधार कार्ड और मोबाइल नंबर जरूरी होगा, जिससे कि संभावित व्यक्ति से संपर्क करने में आसानी हो सके. जिले में अभी तक 2737 लोगों का सैम्पल जांच के लिए भेजा जा चुका है, जिसमें 2266 की रिपोर्ट आ चुकी है. इसमें 58 पॉजिटिव मिले हैं. वहीं एक व्यक्ति की मौत हो चुकी है. 20 पूरी तरह स्वस्थ्य होकर घर जा चुके हैं.

बाजार में प्रशासन लगातार कर रहा अपील
कोरोना का प्रसार लगातार बढ़ता जा रहा है. बाजार में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो इसके लिए नगरपालिका की टीम लोगों से अपील कर रही है. किसी भी व्यक्ति को बगैर मास्क घर से निकलने की अनुमति नहीं है. वहीं सभी दुकानों पर थर्मल स्क्रीनिंग की व्यवस्था करने को कहा गया है. ताकि संक्रमण का प्रसार न हो.

ABOUT THE AUTHOR

...view details