उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Aug 27, 2020, 6:52 AM IST

ETV Bharat / state

मऊ: सरयू नदी का कहर जारी, बाढ़ पीड़ितों की मदद को आगे आए भाजपा कार्यकर्ता

मऊ जिले में सरयू नदी उफान पर है. कई गांव इसकी जद में आ गए हैं. बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए भाजपा के कार्यकर्ता आगे बढ़कर सहयोग कर रहें हैं. यह कार्यकर्ता पीड़ितों को जो तत्काल मदद पहुंचाने के लिए प्रशासन से मिलकर सहयोग कर रहें हैं.

बाढ़ पीड़ितों की सहायता में जुटे भाजपा कार्यकर्ता
बाढ़ पीड़ितों की सहायता में जुटे भाजपा कार्यकर्ता

मऊ: जिले में सरयू नदी का जलस्तर उफान पर है. सरयू नदी का जलस्तर खतरे के निशान से काफी ऊपर बना हुआ है. हालात यह है कि सरयू के बाढ़ से जिले के मधुबन और दोहरीघाट क्षेत्र के दर्जनों गांव प्रभावित हैं. इन गांवों के सम्पर्क मार्ग पर पानी लग जाने से लोग नाव के सहारे आना जाना कर रहें हैं. वहीं कई घर बाढ़ में डूब गए हैं. इन घरों के 300 से अधिक लोगों को राहत शिविर में रखा गया है.

बाढ़ पीड़ितों की सहायता में जुटे भाजपा कार्यकर्ता
बाढ़ पीड़ितों के सहयोग लिए प्रशासन की तरफ से सुविधाएं मुहैया कराई जा रही हैं. वहीं किसी भी पीड़ित को समस्या हो रही है तो भाजपा के कार्यकर्ता आगे बढ़कर सहयोग कर रहें हैं. यह कार्यकर्ता पीड़ितों को जो तत्काल मदद हो उसे कर रहें हैं इसके पश्चात प्रशासन से मिलकर लोगों सहयोग कर रहें हैं.भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष प्रवीण गुप्ता ने बताया कि जिले के सरयू नदी के कहर से काफी नुकसान हो रहा है. कई गांव के लोग परेशान हैं. इस विपत्ति की घड़ी में भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता पीड़ितों की मदद के लिए दिनरात जुटे हुए हैं. बाढ़ क्षेत्र में लोगों के लिए नाव की व्यवस्था हो या राशन की जनता को जरूरत पड़ रही है प्रशासन से मिलकर उपलब्ध कराया जा रहा है. सरकार के मंशा के अनुरूप जिले में आपदा के समय लोगों का सहयोग किया जा रहा है.
जिले के प्रभारी मंत्री सुरेश पासी और स्थानीय विधायक वनमंत्री दारा सिंह चौहान ने भी बाढ़ क्षेत्र का दौरा किया. बाढ़ से पीड़ित लोगों की मदद के साथ साथ जो सिंचाई विभाग की ओर से बाढ़ नियंत्रण के लिए कार्य होने चाहिए उसके लिए भी भाजपा कार्यकर्ता सक्रिय हैं. लगातार बंधों का निरीक्षण किया जा रहा है जहां भी रिसाव हो रहा है तत्काल प्रशासन से मिलकर वहां पर कार्य करवाया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details