उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : May 4, 2020, 8:30 AM IST

ETV Bharat / state

मऊ : लॉकडाउन के तीसरे चरण में बुनकरों को बड़ी राहत, लूम से गुलजार होगा जनपद

मऊ जिले में लॉकडाउन के तीसरे चरण में बुनकरों को राहत पंहुचाने का काम किया जाएगा. यह जानकारी कलेक्ट्रेट में जिलाधिकारी ने पत्रकार वार्ता के दौरान दी.

जिलाधिकारी ज्ञान प्रकाश त्रिपाठी ने की पत्रकार वार्ता.
जिलाधिकारी ज्ञान प्रकाश त्रिपाठी ने की पत्रकार वार्ता.

मऊ: जिले में लॉकडाउन के तीसरे चरण में बुनकरों को बड़ी राहत दी गई है. बुनकरों को लूम चलाने के लिए जिला प्रशासन के द्वारा छूट दी गई है. इसके साथ ही राॅ-मैटेरियल की चार दुकानों को भी खोले जाने का आदेश दिया गया है. इसके अलावा प्लम्बर और इलेक्ट्रिशिएन को भी घरों-घरों में मरम्मत करने की छूट दी गई है.

यह जानकारी कलेक्ट्रेट में जिलाधिकारी ज्ञान प्रकाश त्रिपाठी ने पत्रकार वार्ता के दौरान दी. उन्होंने कहा कि जनपद में बड़े पैमाने पर बुनकर हैं. इसलिए बुनकरों को सोशल डिस्टेन्स का ख्याल रखते हुए लूम चलाने की छूट दी जा रही है.

प्लम्बर और इलेक्ट्रिशिएन को दी जा रही है छूट
मास्क और सेनेटाइजर का प्रयोग करते हुए लूम चलाने का निर्देश दिया गया है. इसके साथ ही साड़ी बनाने में लगने वाले सभी मैटेरिएल के लिए चार दुकानों को खोले जाने की भी अनुमति दी गई है.

लॉकडाउन में पानी और बिजली की समस्या से निपटने के लिए प्लम्बर और इलेक्ट्रिशिएन को छूट दी जा रही है, जो घर-घर जाकर जरूरत के अनुसार समस्या को निपटाने का काम करेंगे.

सोमवार को जनपद की स्थिति जानने के बाद कुछ और छूट देने के बारे में विचार किया जायेगा. फिलहाल बुनकरों को बड़ी राहत पहुंचाने का काम किया जा रहा है. लॉकडाउन लगने के बाद लूम की खटर-पटर पर ब्रेक लग गया था, लेकिन लॉकडाउन के तीसरे चरण में खटर-पटर की आवाज से जनपद गुलजार होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details