उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अधेड़ की आशिकी का विरोध करने पर BDC सदस्य की हत्या, 4 घायल

By

Published : Oct 25, 2022, 1:23 PM IST

मऊ में अधेड़ की आशिकी का विरोध करने पर एक बीडीसी सदस्य की हत्या कर दी गई. घायल में एक और बीडीसी सदस्य भी है. उसकी हालत गंभीर है बताई जा रही है.

Etv Bharat
BDC सदस्य की हत्या

मऊ:जिले के थाना रानीपुर में दबंगों ने एक लड़की से एकतरफा आशिकी का विरोध करने पर बीडीसी सदस्य की हत्या कर दी. साथ ही उसके 4 घर वालों की पिटाई कर गंभीर रtप से घायल कर दिया. हत्या कर दबंग मौके से फरार हो गए. घायलों में बीडीसी सदस्य भी है.

पूरा मामला थाना रानीपुर के अंतर्गत पडरी ग्राम सभा का है. यहां श्यामा नाम का एक अधेड़ आशिक अपने ही गांव की लड़की पर सालों से बुरी नजर रखे हुए था. जब लड़की की शादी तय हो गई तो दबंग ने उसकी शादी को रुकवाने के लिए तरह-तरह के काम किए. इसका विरोध करने पर सोमवार को आरोपी ने अपने रिश्तेदारों और घरवालों के साथ लड़की के घर में घुसकर छेड़खानी की और उसके परिवार पर धारदार हथियार से हमला कर घायल कर दिया.

पुलिस अधीक्षक अविनाश पांडे ने दी जानकारी

इस घटना में युवती के चाचा का बेटा (25) (बीडीसी नौसौपुर) की मौके पर ही मौत हो गई. इन घायलों में एक रानीपुर ब्लॉक बीडीसी सदस्य है जो उसी गांव का रहने वाला है. पुलिस ने मामला संज्ञान में आते ही जांच शुरू कर दी. इस मामले में पीड़िता ने बताया कि गांव का एक अधेड़ उम्र का व्यक्ति जो 3 बच्चों का बाप है. वह काफी समय से उस पर बुरी नजर रखे हुए है. जब उसकी शादी तय हो गई तो आरोपी श्यामा ने उसके घर वालों और ससुराल वालों को तरह-तरह से परेशान करना शुरू कर दिया. उसका बरीक्षा हो जाने पर वह उसे और भी परेशान करने लगा. आरोपी ने उसके नाम का टैटू भी अपने हाथ पर लिखवाया था. इसका उसकी पत्नी ने विरोध कर उसे मिटवा दिया.

इसे भी पढ़े-दबंगों ने युवक को जमकर पीटा, मलीहाबाद विधायक के हस्तक्षेप के बाद पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

उसकी इस सनक के चलते हम लोग काफी डरे हुए थे. पीड़िता ने बताया कि इज्जत के ख्याल से पुलिस वालों के पास नहीं जाते थे. श्यामा और उसके परिवार वाले ऐसे ही गांव की अन्य दो लड़कियों के साथ ऐसी घटना कर चुके थे. इसमें उन्होंने माफी मांग कर और पुलिस वालों को मिलाकर उन्हें पैसे देकर किसी तरह से अपना पिंड छुड़ाया था. लेकिन, आज उन्होंने हमारे घर पर चढ़कर मारपीट शुरू कर दी. चाचा का लड़का जो कि एक दाह संस्कार से लौट रहा था. आरोपी उसे खींचकर लेकर चले गए और उसे हसुआ से काट दिया.

इस घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस अधीक्षक अविनाश पांडे सदर जिला अस्पताल पहुंचे. इस दौरान उन्होंने घायलों का हालचाल जाना और सख्त से सख्त कार्रवाई करने के भी निर्देश दिए. पुलिस अधीक्षक अविनाश पांडे ने बताया कि इसमें एक की मौत हो गई है, चार घायल हैं. तहरीर के आधार पर कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढे़-अलीगढ़ में दहेज के लिए गर्भवती महिला की गला दबाकर हत्या, ससुराली फरार

ABOUT THE AUTHOR

...view details