उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मऊ: 34 कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद महिला अस्पताल और CMO कार्यालय बंद

By

Published : Jul 11, 2020, 9:17 PM IST

यूपी के मऊ जिले में शुक्रवार को जिन 34 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई. उनमें महिला चिकित्सालय तथा सीएमओ कार्यालय के एक-एक कर्मी भी शामिल हैं. इसके चलते एहतियातन दोनों संस्थानों को दो दिन के लिए बन्द करने का फैसला लिया गया है.

etv bharat
जिले में मिले 34 कोरोना पॉजिटिव

मऊ: जिले में कोरोना वायरस अब धीरे-धीरे स्वास्थ्य कर्मियों को भी अपनी जकड़ में लेने लगा है. शुक्रवार को जिन 34 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई, उसमें महिला चिकित्सालय और सीएमओ कार्यालय के भी एक-एक कर्मी शामिल हैं. इसके बाद दोनों संस्थानों को दो दिनों के लिए बन्द करने का फैसला किया गया है. शनिवार को इन दोनों परिसरों को पूरी तरह सैनिटाइज किया गया.

मामला सामने आने के बाद सीएमओ कार्यालय व महिला अस्पताल के सभी कर्मियों का नमूना लेकर जांच के लिए भेजा गया. इन दोनों संस्थानों के दो दिन तक बंद रहने से लोगों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है.

कोरोना वायरस महिला अस्पताल और मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय में भी आ गया है. इसलिए दोनों को ही दो दिनों के लिए बंद कर दिया गया है. दरअसल शुक्रवार को 400 से भी अधिक लोगों की रिपोर्ट आई, जिसमें 34 लोग पाजिटिव मिले. पॉजिटिव रिपोर्ट में कुछ संक्रमित सीएमओ कार्यालय व महिला अस्पताल के कर्मी भी हैं. स्वास्थ्य विभाग ने सुरक्षा के लिहाज से दो दिन के लिए कार्यालय को बंद करने का निर्णय लिया है. इसके साथ ही दोनों संस्थानों को सैनिटाइज कराने के लिए भी निर्देश दिए गए. वहीं अस्पताल के सभी कर्मियों की कोरोना जांच के लिए भी सैंपल लिए गए हैं.

फिलहाल, अस्पताल दो दिन के लिए बंद होने से मरीजों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ेगा. शनिवार और रविवार को सैनिटाइज करने के बाद दोनों स्थानों को खोला जाएगा. वहीं अब कोरोना वायरस फ्रंट लाइन के योद्धाओं को भी अपनी जद में लेने लगा है, जिसके चलते जिला प्रशासन की चिंता और बढ़ गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details