उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मुख्तार के सहयोगी सुरेश सिंह की 26 लाख की संपत्ति जब्त

यूपी के मऊ जिले में प्रशासन की कार्रवाई मुख्तार गैंग पर लगातार जारी है. इसी क्रम में पुलिस ने वसूली गैंग के माफिया सुरेश सिंह की 26 लाख की चल संपत्ति जब्त को जब्त किया है.

मुख्तार गैंग की 26 लाख की चल संपत्ति जब्त
मुख्तार गैंग की 26 लाख की चल संपत्ति जब्त

By

Published : Sep 28, 2020, 6:03 PM IST

मऊ:जिले में संगठित अपराध और अपराधियों के विरूद्ध पुलिस-प्रशासन लगातार अभियान चला रहा है. इसी के तहत सोमवार को माफिया मुख्तार अंसारी अवैध वसूली गैंग के सहयोगी माफिया सुरेश सिंह भाटी पर कार्रवाई की गई है. पुलिस ने अभियुक्त द्वारा अपराध और अवैध रूप से अर्जित धन से खरीदी एक इनोवा कार को धारा 14(1) गैंगस्टर एक्ट के तहत जब्त किया है.

दरअसल सुरेश सिंह की कई चल-अचल संपत्तियां पुलिस द्वारा जब्त की जा रही हैं, जिसमें सोमवार को एक इनोवा कार जिसकी अनुमानित कीमत लगभग 26 लाख रुपये है. इसे भी पुलिस द्वारा जब्त किया गया है.

पुलिस द्वारा की जा रही इन कार्रवाइयों के तहत प्रदेश भर में अब तक कुल चार करोड़ 54 लाख 95 हजार रुपये कीमत के 26 विभिन्न प्रकार के वाहनों को जब्त किया जा चुका है. सुरेश सिंह वसूली गैंग डी-34 का सदस्य है और जनपद में वसूली माफिया के रूप में चिन्हित है, जिसके विरूद्ध थाना सरायलखंसी पुलिस ने मुकदमा संख्या- 520/20 धारा 3(1) गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की है. सुरेश सिंह वर्तमान में जेल में निरूद्ध है. इस कार्यवाही की जानकारी पुलिस अधीक्षक घुले सुशील चंद्रभान ने मीडिया को दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details