उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मऊ में मिले 19 नए कोरोना संक्रमित, आंकड़ा पहुंचा 576

By

Published : Aug 4, 2020, 8:10 PM IST

यूपी के मऊ में कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ता ही जा रहा है. जिले में मंगलवार को कोरोना के 19 नए मामले सामने आए हैं.

etv bharat
मऊ में मिले कोरोना के 19 नए मामले.

मऊ:जिले में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है. मंगलवार को बीएचयू लैब से पीसीआर की रिपोर्ट और जिले के एंटीजन टेस्ट लैब से आई रिपोर्ट में कुल 19 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. इनमें से अधिंकाश शहरी क्षेत्र से हैं. अब तक जिले में कुल संक्रमित की संख्या 576 हो गई है, जिसमें से 194 केस एक्टिव हैं.


मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभागार में प्रेसवार्ता में मुख्यचिकित्सा अधिकारी सतीशचंद्र सिंह ने बताया कि शहर क्षेत्र के हनुमान नगर मुहल्ले में 7 लोग, रतनपुरा से 1, इमिलिया 1, सिविल कोर्ट 1, दोहरीघाट 3, सादीपुर कबीरबाग 2, कोपागंज के नौसेमर 1, घोसी कोतवाली 2, सिंधी कॉलोनी 1, पुलिस लाइन 1 नए संक्रमित पाए गए हैं. इन लोगों को स्वास्थ्य विभाग की टीम अस्पताल में भर्ती कर रही है. वहीं संक्रमित व्यक्ति के घर के लोगों को क्वारंटाइन किया जा रहा है. इनके मुहल्ले को हॉटस्पॉट में तब्दील करके सैनिटाइज किया जा रहा है.

गौरतलब है कि जिले के कोरोना का संक्रमण लगातार तेजी के साथ बढ़ता जा रहा है. शहर क्षेत्र में कोरोना के संक्रमण में वृद्धि से प्रशासन का चैन उड़ा हुआ है. बाजार क्षेत्र में सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने के लिए पुलिसकर्मी लगातार भ्रमण कर रहें हैं. वहीं लोगों को जागरूक करने का प्रयास किया जा रहा है.

अब तक कुल 13750 सैंपल लिए गए हैं, जिनमें 13597 की रिपोर्ट प्राप्त हुई है. इसमें 13357 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है और 576 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. अब तक जिले में 376 लोग स्वस्थ्य हो चुके हैं. जिले में कोरोना के 194 केस एक्टिव हैं. वहीं अब तक इस महामारी से 6 लोगों की मृत्यु हो चुकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details