उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मऊ में फंसे जम्मू-कश्मीर के 15 श्रमिक, घर जाने के लिए लगा रहे गुहार

यूपी के मऊ में घोसी चीनी मिल में काम करने के लिए जम्मू कश्मीर से आए 15 मजदूर लॉकडाउन के दौरान यहां फंस गए हैं. लॉकडाउन लगने के बाद इन लोगों के सामने खाने-पीने की समस्या होने लगी है. इसलिए मजदूरों ने प्रशासन से अपने घर जाने की गुहार लगाई है.

By

Published : May 11, 2020, 9:03 PM IST

मऊ में फंसे जम्मू कश्मीर के 15 श्रमिक.
मऊ में फंसे जम्मू कश्मीर के 15 श्रमिक.

मऊ: जिले में घोसी चीनी मिल में काम करने के लिए जम्मू-कश्मीर के कुलगाम से आए 15 मजदूर लॉकडाउन के दौरान परेशान हैं. अपने ठेकेदार और चीनी मिल और प्रशासन से घर जाने की गुहार लगा रहे हैं. खाने पीने की समस्या आने के बाद उनकी दिक्कतें काफी ज्यादा बढ़ गई है.

जम्मू-कश्मीर के रहने वाले अब्दुल राशिद शाह ने बताया कि उनको ठेकेदार के द्वारा घोसी चीनी मिल में मजदूरी का काम करने के लिए लाया गया था. 15 की संख्या में हम लोग ठेकेदार के कहने पर चीनी मिल में काम करने लगे, लेकिन लॉकडाउन लगने के बाद हम लोगों के सामने खाने-पीने की समस्या आने लगी है.

जम्मू-कश्मीर के मजदूरों ने बताया कि लॉकडाउन के शुरुआत में किसी तरह से राशन की समस्या से निपटा गया, लेकिन धीरे-धीरे जब पैसे समाप्त होने लगा तो खाने पीने सहित तमाम प्रकार की दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. साथ ही में घर वाले भी परेशान हो रहे हैं. पिछले मार्च से ही वेतन नहीं मिल रहा है, जो रुपये थे वो सब समाप्त हो गए हैं. इसलिए प्रशासन से मांग उठाया जा रहा है कि हम लोगों को घर भेजने की कार्रवाई की जाए.

इसे भी पढ़ें-मऊ: लॉकडाउन के दौरान हुई शादी, सोशल डिस्टेंसिंग का हुआ पालन

फिलहाल पूरे देश में सरकार के द्वारा श्रमिकों को उनके गृह जनपद भेजने का सिलसिला शुरू किया गया है. चीनी मिल में भी 15 मजदूर अपना शहर और प्रदेश छोड़ कर रोजी रोटी के लिए आए थे. लेकिन लॉकडाउन लगने के बाद उनके सामने बड़ समस्या आन पड़ी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details