उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मऊ में 15 दिवसीय लॉकडाउन खत्म, जनजीवन को पटरी पर लाने की कवायद शुरू

By

Published : Jul 21, 2020, 4:48 AM IST

यूपी के मऊ में कोरोना के कारण बीते 15 दिनों से पूर्ण लॉकडाउन लगाया गया था, जिसकी समाप्ति के बाद अब जिला प्रशासन जनजीवन को दोबारा पटरी पर लाने के लिए तैयारियां कर रहा है. इसी क्रम में सोमवार को जिलाधिकारी ने बैठक कर अधिकारियों को निर्देशित किया और तैयारियों का जायजा लिया.

etv bharat
जनजीवन को पटरी पर लाने की कवायद

मऊ:जिले में 15 दिवसीय लॉकडाउन खुलने के बाद प्रशासन शहरी क्षेत्र में जनजीवन को पटरी पर लाने की तैयारी में लगा है. जिला प्रशासन ने मंगलवार से शहरी क्षेत्र में बैकों को खोले जाने की अनुमति दे दी है. वहीं सोमवार को 13 नये कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद प्रशासन पूरी तरह से सतर्क हो गया है. लॉकडाउन खोले जाने की तैयारियों की समीक्षा करते हुए डीएम ज्ञान प्रकाश त्रिपाठी ने बैठक की. इस बैठक में पंजाब नेशनल बैंक के कर्मियों ने मास्क और सैनिटाइजर जिला प्रशासन को सौंपा, ताकि जरुरतमंदों में इसका वितरण हो सके.

लॉकडाउन खुलने के बाद शहर वासियों को छूट देने के लिए प्रशासन अपनी रणनीति बना रहा है. सोमवार को 15 दिवसीय लॉकडाउन समाप्त हुआ. इसके बाद मंगलवार से शहरी क्षेत्र के बैकों को खोले जाने की अनुमति जिलाधिकारी ने दे दी है. समाजिक दूरी का पालन करते हुए मुंह पर मास्क और हाथों में ग्लव्स लगाने के निर्देश भी बैककर्मियों और ग्राहकों को दिये गये हैं.

वहीं कोरोना वायरस के 13 नये संक्रमित मरीज मिलने से प्रशासन अभी भी परेशान है. अभी तक जिले में मिलने वाले कोरोना संक्रमितों में ज्यादातर मरीज शहरी क्षेत्रों के हैं. जो प्रशासन के लिए चिंता का सबब बना हुआ है. कोरोना से निपटने के लिए जिला प्रशासन लगातार लोगों से कोरोना से बचाव के लिए अपील कर रहा है. इसी क्रम में प्रशासन शहर के जनजीवन को सावधानी पूर्वक पटरी पर लाने की तैयारी में जुटा हुआ है, मंगलवार के बाद धीरे-धीरे बाजारों में रौनक लाने की प्रयास जिला प्रशासन कर रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details