उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

पैसों की लालच में रिश्तेदार ने ही किया था मासूम यश का अपहरण

बीते 11 मार्च को मथुरा के गोविंद नगर थाना क्षेत्र के सरस्वती कुंड इलाके से परमानंद शर्मा के 8 वर्षीय बेटे यश शर्मा का अपहरण हो गया था. वहीं कुछ समय बाद परमानंद को फोन कर यश को छोड़ने के एवज में 6 लाख रुपये की फिरौती मांगी गई थी, जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए एक अपहरणकर्ता को गिरफ्तार कर यश को सही सलामत बरामद कर लिया.

By

Published : Mar 15, 2022, 11:56 AM IST

रिश्तेदार ने ही किया था मासूम यश का अपहरण  Mathura latest news  etv bharat up news  Mathura crime news  पैसों की लालच में रिश्तेदार  मासूम यश का अपहरण  Yash was kidnapped  kidnapped by a relative  greed of money  मथुरा के गोविंद नगर थाना  गोविंद नगर थाना क्षेत्र के सरस्वती कुंड  वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ. गौरव ग्रोवर
रिश्तेदार ने ही किया था मासूम यश का अपहरण Mathura latest news etv bharat up news Mathura crime news पैसों की लालच में रिश्तेदार मासूम यश का अपहरण Yash was kidnapped kidnapped by a relative greed of money मथुरा के गोविंद नगर थाना गोविंद नगर थाना क्षेत्र के सरस्वती कुंड वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ. गौरव ग्रोवर

मथुरा: बीते 11 मार्च को मथुरा के गोविंद नगर थाना क्षेत्र के सरस्वती कुंड इलाके से परमानंद शर्मा के 8 वर्षीय बेटे यश शर्मा का अपहरण हो गया था. वहीं कुछ समय बाद परमानंद को फोन कर यश को छोड़ने के एवज में 6 लाख रुपये की फिरौती मांगी गई थी, जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए एक अपहरणकर्ता को गिरफ्तार कर यश को सही सलामत बरामद कर लिया. लेकिन यह अपहरणकर्ता कोई और नहीं, बल्कि यश का अपना ही रिश्तेदार निकला. जिसने अपने दो अन्य साथियों के साथ मिलकर पैसे के लिए यश का अपहरण किया था.

मथुरा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ. गौरव ग्रोवर ने बताया कि 11 मार्च को मथुरा के गोविंद नगर थाना क्षेत्र के सरस्वती कुंड इलाके से एक 8 साल का बच्चा यश शर्मा की सुबह 10 बजे अपने घर से खेलने के लिए निकला था और वह वहीं से गायब हो गया था. वहीं, उसके परिजनों को उसी दिन करीब 1 बजकर 15 मिनट पर फिरौती के लिए एक कॉल आया, जिसमें 6 लाख रुपये की फिरौती मांगी गई थी. हालांकि समय रहते घरवालों ने इसकी सूचना गोविंद नगर थाने को दे दी. जिसमें तत्काल मुकदमा पंजीकृत कर घटना की गंभीरता को देखते हुए एसपी सिटी और सीओ सिटी के निर्देशन में एसएचओ गोविंद नगर, थाना कोतवाली, हाईवे और साथ में एसओजी, स्वाट और सर्विलांस की एक काफी बड़ी टीम लगाई गई. इस दौरान घटनास्थल से सीसीटीवी फुटेज को लगातार ट्रेस किया गया.

पैसों की लालच में रिश्तेदार ने ही किया था अपहरण

इसे भी पढ़ें - आगरा में भीषण सड़क हादसा, दो बाइक सवारों की मौत

साथ ही जो फिरौती के लिए कॉल आ रही थी, उनके बारे में भी जानकारी ली गई. घरवालों से विस्तृत पूछताछ में यह बात सामने आई एक राहुल नाम का व्यक्ति है, जो कि वादी के चाचा का बेटा लगता है. उसकी गतिविधियां संदिग्ध थी. इसी लाइन पर काम करते हुए जब राहुल को लगातार ट्रेस किया गया. साथ ही कई स्थानों पर दबिश दी गई. बताया गया कि पलवल, फरीदाबाद, बल्लभगढ़ और मथुरा में कई जगहों पर दबिश दी गई. इस दौरान राहुल को भागते समय पुलिस ने हिरासत में ले लिया.

वहीं, हिरासत में लेने के बाद पूछताछ में उसने पूरी घटना के बारे में बताया. यह पूरी घटना 3 लोगों ने प्लान की थी. राहुल के दो अन्य साथी शिवम और गोपाल भी इस घटना में शामिल थे. इसी की निशानदेही पर बच्चे को फिरोजाबाद से बरामद कर लिया गया और फिर उसे उसके परिजनों को सुपुर्द कर दिया गया. हालांकि, राहुल तो गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया, लेकिन उसके दो अन्य साथी शिवम और गोपाल अभी भी फरार बताए जा रहे हैं. खैर, पुलिस की ओर से उनकी तलाश में छापेमारी जारी है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details