उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

झूठा मुकदमा लिखवाना पड़ गया भारी, आरोपी की साजिश बेनकाब

मथुरा में झूठा मुकदमा लिखवाना आरोपियों को भारी पड़ गया. पुलिस ने झूठा मुकदमा लिखवाने वाले चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस की जांच में पता चला दोनों पक्ष में जमीन को लेकर विवाद चल रहा था. इसी का बदला लेने के लिए एक पक्ष ने दूसरे पक्ष पर हत्या का आरोप लगा डाला.

By

Published : Nov 23, 2020, 4:23 PM IST

false fir in mathura
झूठा मुकदमा लिखवाना पड़ा भारी

मथुराःवृंदावन थाना पुलिस ने झूठी घटना बनाकर मुकदमा लिखवाने वाले चार आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. दरअसल, 15 अक्टूबर को राकेश कुमार ने वृंदावन थाने में एक मुकदमा दर्ज कराया था. जिसमें उसने तीन लोगों पर अपने भाई की हत्या की कोशिश का आरोप लगाया था. उसने आरोप लगाया था कि उसके भाई राजकुमार को बाजना के रहने वाले धनेश, शक्ति लाल और अमृत ने गोली मारी है. उसने अपने आरोपों में जमीनी रंजिश की बात कही थी.

पुलिस की छानबीन में खुली पोल

हत्या की कोशिश के मुकदमे की जब पुलिस ने जांच शुरू की, तो पूरा मामला सामने आया. पुलिस के मुताबिक राजकुमार ने ही जानबूझकर लोगों को फंसाने के लिए यह साजिश रची थी. एसपी सिटी उदय शंकर सिंह ने बताया कि 15 अक्टूबर को थाना वृंदावन में एक व्यक्ति ने शिकायत दर्ज कराई थी. जिसमें तीन लोगों पर हत्या की नियत से उसके भाई पर गोली मारने का आरोप लगाया था.

दबाव बनाने के लिए रची थी साजिश

पुलिस ने जब मामले की जांच शुरू की पता चला दोनों पक्ष मूल रूप से मांट थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं. दोनों पक्षों में लंबे समय से जमीनी विवाद चला आ रहा था. इसको लेकर मांट थाने में केस दर्ज भी करवाया गया था. पुलिस के मुताबिक आरोपी पक्ष ने दूसरे पक्ष पर दबाव बनाने के लिए झूठे मुकदमे की साजिश रची थी.

इसे पढ़ेंः एक हफ्ते तक लोटे में फंसी रही बंदर की गर्दन, बमुश्किल बची जान

ABOUT THE AUTHOR

...view details