उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ठाकुरजी के दर्शन कर शुरू हुआ नया साल, बड़ी संख्या में पहुंचे श्रद्धालु

By

Published : Jan 1, 2021, 4:40 PM IST

नए साल के मौके पर हजारों भक्त ठाकुर जी के दर्शन करने मथुरा पहुंचे. भक्तों ने कहा कि वे लोग ठाकुरजी के दर्शन कर नए साल की शुरुआत करना चाहते हैं. इस मौके पर प्रशासन ने भी भक्तों के लिए अच्छी व्यवस्था की थी.

श्रीकृष्ण जन्मभूमि
श्रीकृष्ण जन्मभूमि

मथुरा: नए साल पर श्रीकृष्ण जन्मस्थान के दर्शन करने के लिए दूरदराज से हजारों की संख्या में श्रद्धालु पहुंचे. भक्तों ने ठाकुरजी का आशीर्वाद लेकर नए साल की शुरुआत की. जिला प्रशासन ने दूरदराज से आने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा के सभी इंतजाम किए थे. जिला प्रशासन ने शहर के बाहर आठ अस्थाई पार्किंग बनाई हैं.

मथुरा कृष्ण मंदिर
श्री कृष्ण जन्मभूमि पर श्रद्धालुओं की लगी लंबी कतारेंकान्हा की नगरी में नए साल की शुरुआत करने के लिए दूर दराज से हजारों की संख्या में सैलानी ठाकुरजी का आशीर्वाद लेने आए. नए साल के पहले दिन की शुरुआत लोगों ने ठाकुरजी के दर्शन करके की. श्रीकृष्ण जन्मभूमि के गेट नंबर 1, 2, 3 पर श्रद्धालुओं की लंबी-लंबी कतारें देखने को मिली.

श्रद्धालुओं की पहली पसंद ब्रज नगरी
वीकेंड हॉलिडे मनाने के लिए दूरदराज से सैलानी कृष्ण की नगरी को पहली पसंद मान रहे हैं. नए साल की शुरुआत करने के लिए सैलानियों ने परिवार के सदस्य, दोस्तों और अपने साथियों के साथ वीकेंड की छुट्टी मनाने के लिए ब्रज की नगरी पहुंचे. श्रद्धालु मथुरा, वृंदावन, नंदगांव, बरसाना और दाऊजी मंदिरों में दर्शन करने आए.

वैश्विक महामारी भी नहीं रोक पाई श्रद्धालुओं के कदम
वैश्विक महामारी भी श्रद्धालुओं की भगवान के प्रति आस्था को थाम नहीं सकी. बंदिशें तोड़कर सैलानी नए साल का जश्न मनाने के लिए घरों से निकले. वृंदावन के विश्व प्रसिद्ध बांके बिहारी मंदिर और मथुरा में श्रीकृष्ण के मंदिरों में ठाकुरजी के दर्शन किए.

जिला प्रशासन ने बनाई अस्थाई पार्किंग
नए साल के वीकेंड को लेकर श्रद्धालुओं को असुविधा ना हो, इसके लिए जिला प्रशासन ने शहर के बाहर आठ अस्थाई पार्किंग बनाई है. प्रशासन ने मंदिरों तक पहुंचने के लिए ई-रिक्शा उपलब्ध कराए हैं. ऐसे शहर में भारी संख्या में वाहन आ जाने के कारण सड़कों पर जाम लग जाता था.

ठाकुर जी के साथ नए साल की शुरुआत
महिला श्रद्धालु नर्मता शर्मा ने बताया कि वो नए साल की शुरुआत ठाकुरजी का आशीर्वाद के साथ कर रही हैं. वीकेंड को लेकर परिवार के लोगों के साथ पहले ही प्लानिंग बन गई थी और आज 0श्री कृष्ण जन्मस्थान पर ठाकुरजी के दर्शन किए. महिला श्रद्धालु ने बताया कि अपने परिवार के सदस्य ठाकुरजी को अपने साथ जन्मस्थान के दर्शन कराए. बहुत ही अच्छा लग रहा है. पिंटू शर्मा श्रद्धालु ने बताया कि वो जन्मभूमि के दर्शन करने के लिए पहुंचे हैं. हम दोस्तों ने वीकेंड मनाने के लिए 4 दिन की छुट्टी ली है. हम लोग खूब अच्छी तरह मौज मस्ती करेंगे और ब्रज के मंदिरों में भगवान के दर्शन भी करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details