उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मथुरा: वृंदावन में महिलाएं बना रहीं हर्बल सैनिटाइजर, गरीबों में किया जा रहा वितरित

By

Published : Apr 18, 2020, 3:12 PM IST

यूपी के मथुरा वृंदावन में महिलाएं सैनिटाइजर न खरीद पाने वाले लोगों के लिए हर्बल सैनिटाइजर तैयार कर रही है. यह काम अखिल भारतीय महिला परिषद की ओर से कराया जा रहा है.

herbal sanitizer
हर्बल सैनिटाइजर

मथुरा:वृंदावन में सैनिटाइजर खरीदने में असमर्थ लोगों के लिए महिलाओं की ओर से हर्बल सैनिटाइजर का निर्माण किया जा रहा है. जिससे कि कोरोना महामारी से बचाव के लिए असमर्थ लोग भी सैनिटाइजर का प्रयोग कर सकें. इस कार्य में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की न्यायिक सदस्य प्रतिभा शर्मा और माया शर्मा की ओर से भी सहयोग दिया जा रहा है.

महिलाएं बना रही हर्बल सैनिटाइजर.

अखिल भारतीय महिला परिषद की डॉ. अनीता गुप्ता स्टैंडिंग मेंबर एआईडब्ल्यूसी के सौजन्य से बनवाए जा रहे इस हर्बल सैनिटाइजर को नीम, एलोवेरा, नींबू, संतरे का छिलका, डिटॉल, गुलाब जल का प्रयोग कर तैयार किया जा रहा है. इसके बाद लोगों में बांटने के लिए छोटी-छोटी बोतलों में भरा जा रहा है.

बता दें कि करोना महामारी से बचाव के लिए स्वास्थ्य विभाग ने लोगों को सैनिटाइजर का प्रयोग करने की सलाह दी है. वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से भी प्रत्येक व्यक्ति की सुरक्षा, सुविधा और संसाधन उपलब्ध कराने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं. इसी श्रंखला में प्रधानमंत्री के प्रयासों को सफल बनाने के लिए सरकारी विभागों के साथ ही विभिन्न संस्थाएं भी प्रयासरत हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details