उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

फर्जी तरीके से दबंगों ने हड़पी जमीन, न्याय के लिए दर-दर भटक रही महिला

यूपी के मथुरा में रिफाइनरी थाना क्षेत्र के अंतर्गत आजमपुर गांव में फर्जी तरीके से जमीन हड़पने का मामला सामने आया है. पीड़िता का कहना है कि जब उसने इस मामले की शिकायत पुलिस से की तो पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है, लेकिन दबंग पीड़िता को जान से मारने की धमकी दे रहे हैं.

By

Published : Dec 20, 2020, 12:08 PM IST

न्याय के लिए भटक रही महिला.
न्याय के लिए भटक रही महिला.

मथुरा: जिले के रिफाइनरी थाना क्षेत्र के अंतर्गत आजमपुर गांव की रहने वाली प्रियंका न्याय के लिए अपने परिजनों के साथ पुलिस और आला अधिकारी कार्यालय के चक्कर काट रही हैं. प्रियंका का कहना है कि लॉकडाउन के दौरान रिफाइनरी थाना क्षेत्र के रहने वाले दबंग राजवीर छाबड़िया और उसके साथियों ने धोखाधड़ी कर करीब 6000 वर्ग गज की करोड़ों रुपए की जमीन हड़प ली. यह जमीन प्रियंका के पति समय सिंह के नाम थी. जब पीड़िता और उसके परिजनों ने पुलिस से शिकायत की तो पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर एक आरोपी को जेल भेज दिया. पीड़िता का कहना है कि अब दबंग राजीनामा करने का दबाव बनाते हुए उसे जान से मारने की धमकी दे रहे हैं.

दबंग जबरन राजीनामा करने का दबाव बनाते हुए उसे जान से मारने की धमकी दे रहे हैं. पीड़िता अपने परिजनों के साथ न्याय की आस में पुलिस और आला अधिकारियों से न्यास की गुहार लगा रही है. पीड़िता के परिजनों ने बताया कि लॉकडाउन में राजवीर सिंह छाबड़िया, वीरेंद्र सिंह छाबड़िया, बोली, अन्य साथियों और रिश्तेदारों ने मिलकर फर्जी कूट रचित तरीके से पावर ऑफ अटॉर्नी बनाई, जिसमें फर्जी बैनामा हुआ. जब हम लोगों को पता चला तो हमने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को प्रार्थना पत्र दिया और कार्रवाई की मांग की. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने इस मामले में जांच कराई. जांच में यह लोग दोषी पाए गए. पुलिस ने इन तीनों को लखनऊ के होटल से गिरफ्तार कर लिया और उन्हें जेल भेज दिया.

पीड़िता के परिजनों का कहना है कि राजवीर छाबड़िया को जिस दिन से जेल भेजा गया है वह उसी दिन से कभी अस्थाई जेल में, कभी अस्पताल में डॉक्टरों से सांठगांठ करके कानून की अवहेलना करते हुए अपने आप को कोरोना संक्रमित बताकर वहां रह रहा है. राजवीर अपने गुर्गों से उनके ऊपर राजीनामा करने का दबाव बना रहा है और ऐसा न करने पर जान से मारने की धमकी दे रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details