उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मथुरा: विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत

उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में एक विवाहिता की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई. मृतक महिला के परिजनों ने ससुराल के लोगों पर उत्पीड़न और मारपीट का आरोप लगाया है. साथ ही हत्या करने का आरोप लगाते हुए उन्होंने कोतवाली में तहरीर दी है.

By

Published : Dec 30, 2020, 1:23 PM IST

संदिग्ध परिस्थितियों में मौत
संदिग्ध परिस्थितियों में मौत

मथुरा: जिले के वृंदावन थाना क्षेत्र के राजपुर गांव में मंगलवार को संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहिता की ससुराल में मौत हो गई. विवाहिता के परिजनों ने ससुराल के लोगों पर उसे प्रताड़ित करने और हत्या करने का आरोप लगाया है. परिजनों ने थाना वृंदावन में तहरीर देकर पुलिस से कार्रवाई की मांग की है. वहीं पुलिस ने मृतक महिला के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. वहीं मुकदमा दर्ज कर घटना की जांच शुरु कर दी गई है. घटना के बाद से ही महिला के ससुराल के लोग अपने घर से फरार हैं.

वृंदावन थाना क्षेत्र के राजपुर गांव के रहने वाले मनोज की पत्नी पूजा की मंगलवार को संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. ससुराल के लोग उसके अंतिम संस्कार की तैयारी कर रहे थे, तभी मृतक महिला के परिजन भी पहुंच गए. उन्होंने ससुराल के लोगों पर महिला की हत्या का आरोप लगाते हुए पुलिस को सूचना दे दी. इसी दौरान ससुराल के लोग मौके से फरार हो गए. वहीं मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. वहीं मुखबिर की सूचना पर मृतक महिला के पति को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है.

हाथरस के रहने वाले मृतक महिला के पिता भगवान सिंह ने बताया कि उन्होंने अपनी बेटी पूजा और आरती की शादी राजपुर गांव के रहने वाले मनोज और प्रेम सिंह के साथ 29 जनवरी 2013 को की थी. शादी के कुछ दिन बाद से ही ससुराल के लोग आरती को परेशान करने लगे तो उन्होंने 2016 में उसका तलाक करा दिया था. हालांकि पूजा अपने पति के साथ ही रह रही थी. कुछ दिनों से ससूराल के लोग पूजा का उत्पीड़न करने लगे थे. वहीं मृतक महिला के भाई सूर्या कुमार ने बताया कि ससुराल के लोगों ने फोन पर बताया था कि पूजा की हार्ट अटैक से मृत्यु हो गई है. जब वह लोग पहुंचे तो देखा कि पूजा के शरीर पर चोट के निशान थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details