उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jul 28, 2020, 5:55 PM IST

ETV Bharat / state

मथुरा: संदिग्ध परिस्थिति में विवाहिता की मौत, परिजनों ने लगाया हत्या के आरोप

यूपी के मथुरा जिले के छाता थाना क्षेत्र के छाता बाजार में एक 35 वर्षीय विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई. शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गई है.

संदिग्ध परिस्थिति में विवाहिता की मौत
परिजनों ने लगाया हत्या के आरोप .

मथुरा :जिले केबलदेव थाना क्षेत्र के हसनपुर गांव की रहने वाली 35 वर्षीय शशि की शादी छाता थाना क्षेत्र के छाता बाजार निवासी 48 वर्षीय विजय सिंह के साथ 15 महीने पूर्व हुई थी. शशि के परिजनों ने हिंदू रीति-रिवाज के तहत धूमधाम से शादी की थी.

मृतका शशि के परिजनों ने बताया कि शादी के कुछ समय बाद से ही विजय सिंह और उसका परिवार दहेज की खातिर ताने देते थे. शशि के साथ गाली-गलौज करते हुए मारपीट किया करते थे. हर बार लोगों के समझाने-बुझाने पर मामला रफा-दफा हो जाया करता था.

कुछ समय से शशि की तबीयत खराब चल रही थी. जिसके चलते उसने अपनी मां को बुला लिया था. जिस समय शशि की मां घर के बाहर कुछ कार्य कर रही थी, इसी दौरान मां ने शशि की चिल्लाने की आवाज सुनी. जब घर के अंदर गई तो उनके होश उड़ गए. शशि मूर्छित अवस्था में किचन में जमीन पर पड़ी हुई थी.

आनन-फानन में शशि की मां ने शोर मचाई. इसके बाद शशि का पति विजय और अन्य परिजन उसे अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां शशि को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया.

मृतका के परिजनों का आरोप है कि दहेज की खातिर शशि के पति विजय और अन्य परिजनों ने उसकी हत्या की है. वहीं शशि के पति विजय का कहना है कि जबसे शशि की शादी हुई थी, तब से उसकी तबीयत खराब चल रही थी. उसने छाता इलाके में काफी चिकित्सकों को दिखाया था, तो चिकित्सकों ने बताया था कि गेहूं से शशि को एलर्जी है. तबीयत खराब रहने के कारण ही उसकी मौत हो गई.

फिलहाल पुलिस ने मामले में मृतका के परिजनों के बयान के आधार पर केस दर्ज कर लिया है और आगे की कार्रवाई जुट गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details