उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Feb 7, 2021, 1:07 PM IST

ETV Bharat / state

मथुरा में संदिग्ध परिस्थितियों में महिला की मौत

यूपी के मथुरा जिले में संदिग्ध परिस्थितियों में महिला की मौत का मामला सामने आया है. मृतका के परिजनों ने इसे आत्महत्या बताया है. पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है.

मथुरा में संदिग्ध परिस्थितियों में महिला की मौत
मथुरा में संदिग्ध परिस्थितियों में महिला की मौत

मथुरा:शेरगढ़ थाना क्षेत्र के अंतर्गत सियारा गांव में उस समय हड़कंप मच गया, जब 22 वर्षीय विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में ससुराल में मौत हो गई. वहीं मृतका के परिजनों ने पति सहित ससुराल वालों पर दहेज हत्या का आरोप लगाते हुए पुलिस में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की. पुलिस ने मृतका के शव को लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजकर घटना की जांच शुरू कर दी है.

परिजनों ने जानकारी दी

जानकारी देते हुए परिजनों ने बताया कि आगरा के बाबरौड गांव की रहने वाली 22 वर्षीय पूजा की शादी मार्च 2018 में हिंदू रीति रिवाज के तहत धूमधाम से मथुरा के शेरगढ़ सियारा गांव के रहने वाले 23 वर्षीय राधे राम से हुई थी. शादी के कुछ समय बाद से ही पूजा को उसके पति राधे राम और उसके परिजनों ने दहेज की खातिर प्रताड़ित करना शुरू कर दिया. मृतका के पिता ने आरोप लगाया है कि दहेज की खातिर ही 22 वर्षीय पूजा की उसके पति राधे राम और अन्य परिजनों द्वारा गला घोंटकर हत्या कर दी. यह दिखाने का प्रयास किया कि पूजा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है. फिलहाल पुलिस द्वारा मामला दर्ज कर घटना की जांच की जा रही है.

नहीं थम रही महिलाओं के साथ आपराधिक घटनाएं

शासन प्रशासन द्वारा महिलाओं की सुरक्षा को लेकर किए जाने वाले लाखों दावे उस समय झूठे लगने लगते हैं, जब लगातार महिलाओं के साथ हो रही आपराधिक घटनाएं सामने आ जाती हैं. ऐसा ही एक मामला मथुरा के शेरगढ़ में देखने को मिला, जहां 22 वर्षीय विवाहिता की उसी की ससुराल में संदिग्ध परिस्थितियों में फांसी लगने से मौत हो गई. विवाहिता के परिजनों की मानें तो ससुराली जनों ने दहेज की खातिर गला घोटकर महिला की हत्या कर दी और घटना को आत्महत्या दिखाने का प्रयास किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details