उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मौसम के बदले मिजाज से फिर अलाव जलाने को मजबूर हुए लोग

इस बढ़ी ठंड और कोहरे का असर फसलों पर भी साफ देखने को मिलेगा. कुछ फसलों के लिए तो यह मौसम अच्छा होगा, वहीं कुछ फसलों पर इसका बुरा प्रभाव पड़ेगा.

By

Published : Feb 2, 2019, 2:03 PM IST

जगह-जगह अलाव जलाकर बैठे लोग

मथुरा : मौसम में अचानक आए भारी बदलाव के कारण इलाके में ठंड बढ़ गई है. पिछले कुछ दिनों से मौसम ठीक चल रहा था, लेकिन शनिवार को अचानक बढ़ी ठंड के कारण लोगों को दोबारा ऊनी कपड़े और रजाई का सहारा लेना पड़ रहा है. कई जगहों पर तो लोगों ने ठंड से बचने के लिए अलाव का भी सहारा लिया.

अचानक बढ़ी ठंड से बचने की कोशिश

सुबह से छाए कोहरे ने ठंड को चार गुना और बढ़ा दिया है, जिससे आम लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. उन्हें दोबारा से गर्म कपड़े, टोपी और मफलर आदी निकालने पड़ रहे हैं. जगह-जगह लोग अलाव जलाकर भी ठंड से बचने का प्रयास कर रहे हैं. इस बढ़ी ठंड और कोहरे का असर फसलों पर भी साफ देखने को मिलेगा. कुछ फसलों के लिए तो यह मौसम अच्छा होगा, वहीं कुछ फसलों पर इसका बुरा प्रभाव पड़ेगा.

बीते कुछ दिनों से लोग यह मान बैठे थे कि ठंड अब जा रही है, लेकिन मौसम में अचानक आए बदलाव ने फिर से लोगों के लिए समस्या खड़ी कर दी है. मौसम विभाग का अनुमान है कि आने वाले कुछ दिन कड़ाके की ठंड पड़ सकती है. इसके चलते लोगों को सतर्क रहने के निर्देश भी दिए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details