उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मथुरा: आया सर्दी का मौसम, ठाकुरजी के लिए बाजार में आ गए ऊनी वस्त्र

मथुरा में सर्दी का मौसम शुरू होते ही ठाकुर जी के लिए गर्म वस्त्र का बाजार सजने लगा है. दूरदराज से आने वाले श्रद्धालु ठाकुर जी के लिए गर्म वस्त्र खरीद रहे हैं.

By

Published : Nov 10, 2019, 10:25 AM IST

ठाकुर जी के लिए ऊनी वस्त्र बाजार में छाई.

मथुरा:सर्दी का मौसम शुरू होते ही ठाकुर जी के लिए गर्म वस्त्रों का बाजार सजने लगा है. सर्दी से बचाने के लिए ठाकुर जी के लिए गर्म वस्त्र और अंगीठी का प्रयोग किया जाता है. ऐसा मान्यता है कि इससे ठाकुर जी को सर्दी नहीं लगती है. दूरदराज से आने वाले श्रद्धालु ठाकुर जी के लिए गर्म वस्त्र खरीद रहे हैं. बाजार में अलग-अलग रंग के गर्म वस्त्र उपलब्ध हैं.

ठाकुर जी के लिए ऊनी वस्त्र बाजार में छाई.
नवंबर माह में सर्दी का एहसास लोगों को होने लगा है. वहीं अपने आराध्य भगवान ठाकुर जी के लिए बाजार में गर्म वस्त्र और अंगीठी आने लगी है. कड़ाके की सर्दी में अंगीठी ठाकुर जी के पास रखी जाती है, ताकि सर्दी ठाकुर जी को न लगे. मथुरा वृंदावन के मंदिरों में ठाकुर जी गर्म वस्त्र पहनते हुए नजर आएंगे. बाजार में गर्म वस्त्र श्रद्धालुओं को खूब भा रहे हैं.

ये भी पढ़ें- अयोध्या फैसला पर बोले आडवाणी - 'यह मेरे लिए पूर्णता का क्षण'
कन्हैया दुकानदार ने बताया कि सर्दी का मौसम शुरू हो चुका है. दुकानदारों के पास गर्म वस्त्र आने शुरू हो चुके हैं. दूरदराज से आने वाले श्रद्धालु अपने ठाकुर जी के लिए गर्म वस्त्र की डिमांड करते हैं. ठाकुर जी को गर्म वस्त्र पहनाए जाते हैं. श्रद्धालु विशाल ने बताया कि कड़ाके की सर्दी दिसंबर माह के बाद पड़ती है. कड़ाके की सर्दी में ठाकुर जी के पास अंगीठी रखी जाती है ताकि ठाकुर जी को सर्दी न लगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details