उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मथुरा: जरूरतमंदों की सहायता के लिए आगे आयीं स्वयंसेवी संस्थाएं

उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में समाजसेवी संस्थाओं ने जरूरतमंद लोगों को भोजन के पैकेट वितरित किया है. लॉकडाउन के दौरान गरीब, जरूरतमंद और असहाय लोगों को यह संस्थाएं भोजन और अन्य जरूरत की चीजें उपलब्ध करा रही हैं.

By

Published : Apr 7, 2020, 11:38 PM IST

जरूरतमंदों की कर रहे हैं मदद
जरूरतमंदों की कर रहे हैं मदद

मथुरा: स्वयंसेवी संस्थाएं लॉकडाउन के दौरान जरूरतमंद लोगों को भोजन उपलब्ध कराने के लिए अभियान चला रही हैं. श्री गुरु कार्ष्णि कृपा धाम ट्रस्ट, श्री गुरु गंगेश्वर क्षेत्र ट्रस्ट श्रोत मुनि, श्री राधा कृष्ण प्रेम संस्थान ने लोगों को भोजन वितरित किया.

उन्होंने शहर के हाथी टीला फोगला आश्रम के पीछे, केशव धाम के सामने, पानी घाट, चैतन्य विहार फ्लाईओवर के नीचे, रुक्मणि विहार, गोल चौक, संस्कार सिटी के पास तथा कान्हा माखन के सामने झुग्गी झोपड़ियों, हुड़दंग नगर कॉलोनी आदि स्थानों पर गरीब असहाय, संत महात्मा, मजदूरों को अलग-अलग टीम बनाकर 1500 भोजन के पैकेट वितरित किए.

कोरोना वायरस संक्रमण के चलते पूरा विश्व इस जानलेवा वायरस से जूझ रहा है. वहीं भारत में भी इस जानलेवा वायरस ने अपने पैर पसार लिए हैं. इस जानलेवा वायरस ने कई लोगों को संक्रमित करते हुए कई लोगों की जानें ले ली हैं. सरकार की ओर से इस जानलेवा वायरस के फैलाव को रोकने के लिए लॉकडाउन घोषित कर दिया है.

इससे गरीब, असहाय और मजदूर वर्ग के लोगों के सामने दो वक्त की रोटी का संकट सामने आ गया है. ऐसे लोगों की सहायता के लिए स्वयंसेवी संस्थाएं, सामाजिक संस्थाएं लोगों की मददगार बन उनकी सहायता के लिए आगे आ रही हैं. इसी क्रम में वृंदावन में स्वयंसेवी संस्थाओं की ओर से गरीब, असहाय, मजदूर वर्ग के लोगों को भोजन वितरित किया गया.

कोरोना वायरस से जंग लड़ रहे योद्धाओं के साथ स्वयंसेवी संस्थाएं, सामाजिक संस्थाएं भी कंधे से कंधा मिलाकर लोगों की सहायता करने में जुटी हुई हैं. स्वयंसेवी संस्थाओं की ओर से अभियान चलाकर गरीब असहाय मजदूर वर्ग के लोगों की सहायता की जा रही है. स्वयंसेवी संस्थाओं की ओर से जगह-जगह पर लोगों को खाने की वस्तुएं वितरित की जा रही हैं. वहीं लगातार स्वयंसेवी संस्थाओं की ओर से लोगों को दोनों टाइम भोजन के पैकेट वितरित किए जा रहे हैं.

इसे भी पढ़ें:COVID-19: UP में कोरोना के 16 नए मामले आए सामने, कुल संख्या हुई 324

ABOUT THE AUTHOR

...view details