उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Nov 22, 2021, 2:29 PM IST

ETV Bharat / state

शादी में पत्नी को महंगे गहने देने के लिए करता था ट्रेनों में लूटपाट और चोरी

थाना जीआरपी मथुरा जंक्शन पुलिस टीम ने दो शातिर लुटेरों को लाखों रुपये के लूट के समानों के साथ गिरफ्तार कर लिया. यह दोनों लुटेरे जनपद मथुरा के अलावा भी अन्य जनपदों में ट्रेनों से लूटपाट और चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया करते थे. आरोपी वसीम की अगले महीने शादी है और वो अपनी होने वाली पत्नी को गहने देने के लिए अपने साथी श्यामलाल के साथ मिलकर ट्रेनों में लूट और चोरी की घटनाओं को अंजाम देता था.

मथुरा जीआरपी के हत्थे चढ़े लुटेरे
मथुरा जीआरपी के हत्थे चढ़े लुटेरे

मथुरा: थाना जीआरपी मथुरा जंक्शन पुलिस टीम ने दो शातिर लुटेरों को लाखों रुपये के लूट के समानों के साथ गिरफ्तार कर लिया. यह दोनों लुटेरे जनपद मथुरा के अलावा भी अन्य जनपदों में ट्रेनों से लूटपाट और चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया करते थे. आरोपी वसीम की अगले महीने शादी है और वो अपनी होने वाली पत्नी को गहने देने के लिए अपने साथी श्यामलाल के साथ मिलकर ट्रेनों में लूट और चोरी की घटनाओं को अंजाम देता था. पुलिस पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह अपनी पत्नी को महंगे गहने देना चाहता था, जिसके लिए वह अपने साथी श्यामलाल के साथ मिलकर ट्रेनों में लूटपाट और चोरी की घटनाओं को अंजाम देकर गहने और पैसे एकत्रित कर रहा था.

जीआरपी इंस्पेक्टर ने दी जानकारी

जानकारी देते हुए जीआरपी इंस्पेक्टर संजय खरवार ने बताया कि पुलिस अधीक्षक रेलवे के निर्देशन में जो ट्रेनों में लगातार चोरी और लूट की घटनाएं घट रही थी के बारे में पता लगाने और आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए हमारी टीम लगातार गश्त और चेकिंग कर रही थी.

मथुरा जीआरपी के हत्थे चढ़े लुटेरे

इसी क्रम में रविवार को हमारे एसएसआई और उनकी टीम ने दो शातिर अपराधियों को गिरफ्तार किया है. जिनके पास से तीन लाख से ऊपर के सोने-चांदी के जेवर और 50 हजार के तीन महंगे मोबाइल फोन बरामद हुए हैं. बताया गया कि गिरफ्तार आरोपी वसीम क्षेत्र के डबरा का निवासी है और इस समय गाजियाबाद में खोड़ा कॉलोनी में रहता है.

इसे भी पढ़ें -बड़ी राहतः अब दवाओं के लिए नहीं भटकेंगे मरीज, 245 तरह की दवाएं खरीद रहा SNMC हॉस्पिटल

यह बहुत ही शातिर लूटेरा है. इसने 2017 में गुजरात में 14 लाख के आसपास की चार लोगों के साथ मिलकर लूट की थी. उसमें इसने 3 साल जेल काटी थी. उसके बाद इसने रतलाम में चोरी की फिर राजस्थान में भी जेल काट चुका है. वहीं, दूसरे आरोपी का नाम श्यामलाल है, जो सूबे के कासगंज का रहने वाला है. 2019 में चार मुकदमों में दो बार जेल जा चुका है.

मथुरा जीआरपी के हत्थे चढ़े लुटेरे

जीआरपी इंस्पेक्टर ने बताया कि 2 माह पहले मथुरा स्टेशन पर पंजाब मेल ट्रेन खड़ी थी. उसमें वसीम ने एक महिला का चैन लूटा था. उसके बाद इसने त्रिकूल एक्सप्रेस जो कि कन्याकुमारी से नई दिल्ली जाती है में एक महिला का सोने का चैन जबरन छीन लिया था.

ऐसे में अब उससे वो चैन भी बरामद हो गई है. वसीम की अगले महीने शादी है. शादी में गहने देने के लिए अपनी पत्नी के लिए यह सारा जेवर इकट्ठा कर रहा था. वहीं, इन दोनों आरोपियों को मथुरा छावनी रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार किया है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details