उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

स्वागत को सज रहा ब्रज, करोड़ों से बने भवन का सीएम योगी करेंगे उद्घाटन, यह है तैयारी

जिले में सदर तहसील परिसर की जमीन पर जवाहरबाग के पास उत्तर प्रदेश ब्रज तीर्थ विकास परिषद कार्यालय का निर्माण कराया गया है. यह करीब 8 करोड़ की लागत से तैयार किया गया है.

By

Published : Jun 22, 2023, 12:53 PM IST

Updated : Jun 22, 2023, 1:58 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

देखें पूरी खबर

मथुरा : यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 24 जून को मथुरा पहुंच रहे हैं. उत्तर प्रदेश ब्रज तीर्थ विकास परिषद का नया कार्यालय सिविल लाइन क्षेत्र जवाहर बाग के पास 8 करोड़ की लागत से तैयार हुआ है, जिसका उद्घाटन करने के लिए मुख्यमंत्री पहुंचेंगे. जनपद में विकास कार्य और तीर्थ विकास परिषद की ओर से कराए जा रहे विकास कार्यों की समीक्षा बैठक भी की जाएगी. सीएम के आगमन को लेकर जिला प्रशासन तैयारियों में जुटा हुआ है.




कार्यालय का निर्माण

बनाई गई है पेंटिंग :उत्तर प्रदेश ब्रज तीर्थ विकास परिषद के नए कार्यालय में उभरती हुई पेंटिंग भी बनाई गई है, जिसमें गोवर्धन के राधाकुंड की गिरिराज पर्वत, बरसाना का राधा रानी मंदिर प्रमुख है. कार्यालय के प्रवेश द्वार के पास कृष्ण की 6 फुट की मूर्ति भी बनाई गई है.

8 करोड़ की लागत से तैयार किया गया कार्यालय

मेले को लेकर होगी बैठक :राजकीय गुरु पूर्णिमा मेला को लेकर सीएम अधिकारियों के साथ बैठक भी करेंगे, क्योंकि 29 जून से 3 जुलाई तक गोवर्धन में गुरु पूर्णिमा मेला हर्षोल्लास के साथ मनाया जाता है. गोवर्धन परिक्रमा लगाने के लिए 50 लाख से ज्यादा श्रद्धालु यहां पहुंचते हैं. राजकीय मुड़िया मेले को लेकर जिला प्रशासन ने तैयारियां की हैं.

कार्यालय के आस पास निर्माण कार्य जारी

24 जून का कार्यक्रम :मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 24 जून को वृंदावन पवन हंस हेलीकॉप्टर से सुबह 11:00 बजे पहुंचेंगे. काफिला विश्व प्रसिद्ध बांके बिहारी मंदिर दर्शन करने के लिए रवाना होगा, उसके बाद साधु संतों से सीएम मुलाकात करेंगे. मथुरा पुलिस लाइन पर हेलीपैड बनाया गया है. दोपहर में सीएम का काफिला उत्तर प्रदेश ब्रज तीर्थ विकास परिषद कार्यालय पहुंचेगा. जिसके बाद सीएम उद्घाटन करेंगे. उसके बाद शहर के सेट बीएन पोद्दार इंटर कॉलेज के मैदान में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे.


पंकज वर्मा अधिकारी ने बताया कि '24 जून को मुख्यमंत्री इस कार्यालय का उद्घाटन करने के लिए मथुरा पहुंच रहे हैं. परिसर में सीएम का भी एक कार्यालय बनाया गया है, इसी कार्यालय में बैठकर सीएम उत्तर प्रदेश ब्रज तीर्थ विकास परिषद के द्वारा कराए जा रहे विकास कार्यों की समीक्षा बैठक करेंगे. साथ ही आगे की रणनीति को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक की जाएगी.'

यह भी पढ़ें : PM Modi US Visit: PM मोदी ने फर्स्ट लेडी को गिफ्ट किया 7.5 कैरेट का हरा हीरा, जो बाइडेन को दी ये चीजें

यह भी पढ़ें : अस्पताल में झाड़-फूंक से इलाज के मामले पर डिप्टी सीएम सख्त, दो नर्सों पर गिरी गाज

Last Updated : Jun 22, 2023, 1:58 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details