उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

फर्जी विज्ञापन देकर छात्रों को बनाते थे निशाना, गैंग के दो सदस्य गिरफ्तार

By

Published : Aug 12, 2021, 12:36 PM IST

मथुरा की जमुना पार थाना पुलिस और साइबर सेल ने छात्रों को कंप्यूटर कोर्स कराने के नाम पर उनसे मोटी रकम ठगने वाले दो सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है. पकड़े गए दोनों आरोपी काफी समय से छात्रों को अपना शिकार बना कर मोटी रकम ठग रहे थे.

गैंग के दो सदस्य गिरफ्तार
गैंग के दो सदस्य गिरफ्तार

मथुरा: जिले के थाना जमुनापार पुलिस और साइबर सेल को उस समय बड़ी सफलता हाथ लगी. जब संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए पुलिस और साइबर सेल ने भोले वाले छात्रों को अपना शिकार बना कर उनसे ट्रिपल सी और एनटीटी आदि कोर्स कराने के नाम पर मोटी रकम लेने वाले 2 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया. पकड़े गए दोनों आरोपी काफी समय से छात्रों को अपना शिकार बना कर मोटी रकम ठग रहे थे. जिन्हें पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है. वहीं पुलिस गैंग के अन्य सदस्यों की भी तलाश में जुटी हुई है.

ऐसे ठगते थे छात्रों को शिकार बना कर पैसा
दरअसल, अभियुक्त अनुभव कुलश्रेष्ठ कंपनी या संस्था का अधिकारी बन जाता था, वही अभियुक्त योगेश कुलश्रेष्ठ सोशल साइट के माध्यम से लोगों को कोर्स कराने व नौकरी का लालच देता था और भोले भाले लोगों को ट्रिपल सी ,एनटीटी आदि कोर्स कराने व उनको नौकरी देने का लालच दिया करता था. कोर्स कराने की उनसे अलग-अलग फीस हंड्रेड परसेंट प्लेसमेंट देने के नाम पर नगद ले लिया करता था. जो लोग नगद रुपए नहीं देते थे, तो उनसे अभियुक्त राजस्थान के दूरस्थ जन सुविधा केंद्रों के खातों में रुपए डलवा दिया करता था और उन रुपयों को योगेश कुलश्रेष्ठ निकालकर अनुभव कुलश्रेष्ठ को दे देता था. जिसके बाद योगेश को उसकी कमीशन मिल जाया करती थी और बाकी रुपयों को सब अपने अपने हिस्से के हिसाब से बांट लिया करते थे. लेकिन किसी को कोई भी कोर्स नहीं कराया जाता था और न ही नौकरी नहीं दी जाती थी.

गैंग के दो सदस्य गिरफ्तार

इसे भी पढ़ें-शौक को पूरा करने के लिए करता था चोरी, 25 हजार का इनामी गिरफ्तार

कंप्यूटर कोर्स कराने के नाम पर छात्रों से करते थे ठगी
यह गैंग बड़े ही शातिराना तरीके से भोले वाले छात्रों को सोशल साइट के माध्यम से कंप्यूटर कोर्स कराने और हंड्रेड परसेंट प्लेसमेंट दिलाने के नाम पर छात्रों को बेवकूफ बनाकर उनसे मोटी रकम ले लिया करते थे. इसके बाद रफूचक्कर हो जाया करते थे. छात्रों को न ही कोई कोर्स कराया जाता था और न ही कोई नौकरी दिलाई जाती थी. काफी समय से यह लोग छात्रों को अपना शिकार बना रहे थे, वही पुलिस अभी गैंग के फरार सदस्यों की भी तलाश में जुटी हुई है, जिन्हें जल्द ही गिरफ्तार करने की बात कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details